Dainik Athah

बिजली कर्मचारियों का आंदोलन: डीएम के नेतृत्व में प्रशासन तैयार

अभियंताओं एवं कर्मचारियों के स्थानों पर तैनात किये गये अधिकारी- कर्मचारी

कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने पर होगी कार्रवाई

जिले में पांच कंट्रोल रूम बनाये गये


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघ के आह्वान पर पांच अक्टूबर से बिजली कर्मचारियों की पूर्ण हड़ताल के दौरान जिले में बिजली जारी रहे इसके लिए प्रशासन ने तैयारी कर ली है। प्रशासन ने सभी बिजली घरों पर इसके लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगा दी है। जिले के अधिकांश लेखपाल भी इस कार्य में लगाये गये हैं।


बिजली कर्मचारियों एवं अधिकारियों को लेकर रविवार शाम डीएम अजय शंकर पांडेय ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिले में विद्युत आपूर्ति को लेकर सात अधीक्षण अभियंता, 16 अधिशासी अभियंता 173 सब स्टेशन सभी पर अवर अभियंता के स्थानों पर मजिस्ट्रेट एवं अन्य विभाग के अभियंताओं की ड्यूटी लगाई गई है। सभी मजिस्ट्रेट एवं अभियंता विद्युत विभाग के कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार एवं आंदोलन के दौरान अपनी-अपनी ड्यूटी पर तैनात रहकर विद्युत आपूर्ति सुचारु रखेंगे। उन्होंने कहा कि जो अभियंता एवं कर्मचारी इस दौरान स्वैच्छा से कार्य करना चाहेंगे उन्हें जिला प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा। डीएम ने यह भी स्पष्ट किया कि आंदोलित कर्मचारियों एवं अभियंताओं के द्वारा यदि कार्य करने वाले अधिकारियों- कर्मचारियों के कार्य में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास किया तो ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई की जायेगी।


उन्होंने कहा सभी अधिकारी- कर्मचारी अपनी अपनी ड्यूटी पर तैनात होकर विद्युत आपूर्ति को अनवरत रूप से जारी रखने की कार्रवाई करेंगे। इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

बैठक में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने स्पष्ट किया कि कार्य बहिष्कार एवं हड़ताल के दौरान यदि किसी भी अभियंता एवं कर्मचारी के द्वारा कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास किया गया तो पुलिस तत्काल सख्त कार्रवाई करेगी। बैठक में सभी अपर जिला अधिकारी, पुलिस अधिकारी, एसडीएम विद्युत विभाग के अधिकारी तथा अन्य विभागों के अभियंता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *