Dainik Athah

इंतेहा हो गई इंतजार की, आई न कुछ खबर ….

  • भाजपा- इंडिया गठबंधन के टिकटों के इंतजार में तीनों दलों के कार्यकर्ता
  • पूरे दिन भाजपा में टिकट के लिए चलते रहे अलग अलग नाम
  • कांग्रेस- सपा में देर रात तक तय नहीं पा रहा कौनसा दल लड़ेगा चुनाव

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
इंतेहा हो गई इंतजार की, आई न कुछ खबर … कुछ ऐसी ही स्थिति भारतीय जनता पार्टी के साथ ही इंडिया गठबंधन को लेकर हो रही है। एक तरफ जहां भाजपा प्रत्याशियों की घोषणा नहीं कर पा रही है, वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन में कांग्रेस और सपा में यह तय नहीं हो पा रहा है कि गाजियाबाद शहर विधानसभा सीट पर किस पार्टी का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा।
भाजपा सूत्रों से पूरे दिन यह खबर मिलती रही कि बुधवार को रात साढ़े नौ बजे तक टिकट की घोषणा हो जायेगी, लेकिन रात दस बजे तक भी टिकट की घोषणा नहीं हो सकी। स्थिति यह रही कि भाजपा के महानगर कार्यालय पर जहां कार्यकर्ता पूरे दिन टिकट की आस में दिल्ली की तरफ नजर गड़ाये बैठे रहे, वहीं दूसरी तरफ टिकट के दावेदार या तो अपने खास लोगों के यहां पर घूमते रहे या फिर अपने अपने घरों पर बैठकर दिल्ली की तरफ नजर गड़ाये बैठे रहे कि सूची अब घोषित हो या तब।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली में जहां मंगलवार की रात में राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी के दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की, वहीं बुधवार को देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के यहां पर प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक हुई। अब भी स्थिति यह है सूची कब घोषित होगी कोई बोलने को तैयार नहीं है, जबकि 25 अक्टूबर नामांकन करने का अंतिम दिन है। यहीं कारण है कि दावेदारों की धड़कनें भी बढ़ने लगी है कि कैसे वे नामांकन फार्म जमा कर सकेंगे। भाजपा में पूरे दिन नामों को लेकर कयासों का दौर जारी रहा। ऐसा कोई समय नहीं था जब एक नाम कुछ घंटों तक रूका रहता।

दूसरी इंडिया गठबंधन को लेकर भी पूरे दिन स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी। बताते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी समेत अधिकांश कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के नामांकन में शामिल होने गये थे। अब बताया जा रहा है कि गुरूवार को सुबह तक तय हो जायेगा कि कौन सा दल गाजियाबाद से अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा। हालांकि कांग्रेस के संभावित दावेदारों को उम्मीद है कि कांग्रेस ही गाजियाबाद से अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी।
जो स्थिति भाजपा एवं इंडिया गठबंधन में बन रही है उसे देखते हुए अब यहीं लगता है कि दोनों प्रमुख दलों के प्रत्याशी 25 अक्टूबर यानि नामांकन के अंतिम दिन ही अपना नामांकन करेंगे। प्रत्याशियों के सामने अपने मन से नामांकन का दिन तय करने की स्थिति समाप्त हो गई है। इस स्थिति को लेकर भाजपा एवं इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं में नाराजगी भी देखी जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *