Dainik Athah

अपने अंदर के कौशल को जगाएं तो रोजगार पाने में होगी आसानी: जयंत चौधरी

  • केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी ने पैरालंपिक में दो कांस्य पदक विजेता के परिजनों को किया सम्मानित
  • चौधरी चरण सिंह के नाम पर किया पौधा रोपण, खिलाड़ियों के लिए हॉल का लोकार्पण

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जयंत चौधरी ने सोमवार को यहां पतला कस्बा में आयोजित एक कार्यक्रम में पेरिस में आयोजित पैरालंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली महिला खिलाड़ी प्रीति पाल की माता और अन्य परिजनों को सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने कई खिलाड़ियों का भी सम्मान किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि मीरापुर मुजफ्फरनगर की रहने वाली प्रीति पाल ने 100 और 200 मी दौड़ में पेरिस पैरालंपिक में दो कांस्य पदक जीतकर इस क्षेत्र का ही नहीं बल्कि देश का नाम रोशन किया है। एक ही पैरालंपिक में दो पदक जीतने वाली प्रीति पाल देश की पहली महिला पैरालंपिक एथलीट बन गई। उन्होंने कहा कि मुझे आज यहां उनके परिजनों को सम्मानित करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है। जल्द ही मैं इनके घर भी जाऊंगा तथा इस महिला एथलीट और उनके परिजनों का हौसला अफजाई करूंगा। जयंत चौधरी पहले यहां पतला स्थित चौधरी चरण सिंह आईटीआई संस्थान पहुंचे। उन्होंने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर उन्हीं के नाम पर एक पौधारोपण भी किया। इसके बाद उन्होंने इसी परिसर में खिलाड़ियों के लिए बने एक हॉल जिसमें उन्होंने अपनी निधि से लाखों रुपए का खेल का सामान दिया है का भी उद्घाटन किया। इसके बाद वह वहीं स्थित चौधरी चरण सिंह स्मारक जनता इंटर कॉलेज पहुंचे जहां पर पैरालंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली प्रीति पाल के परिजनों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा भी कई खिलाड़ियों का सम्मान हुआ।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह अपने अंदर के कौशल को जगाएं और इसके माध्यम से उन्हें रोजगार पाने में बहुत आसानी होगी। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह कौशल विकास के साथ-साथ केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री भी हैं इसलिए विद्यार्थियों की स्कूल संबंधी कोई भी शिकायत हो और यदि शिक्षा के संबंध में कोई भी सुझाव हो तो मुझे पत्र लिख सकते हैं। कॉलेज प्रबंधन की ओर से जयंत चौधरी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बागपत- मोदीनगर के सांसद डा. राजकुमार सांगवान, भाजपा विधायक डा. मंजू सिवाच, गजेंद्र पाल सिंह, सत्यपाल सिंह, पतला नगर पंचायत की अध्यक्ष रीता चौधरी, योगेंद्र पाल सिंह, जयदीप चौधरी और प्रधानाचार्य सुनील कुमार सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *