Dainik Athah

कृषकों के हित को ध्यान में रखते हुए योजना की गाईड लाईन के अनुसार कार्य करें: इन्द्र विक्रम सिंह

एकीकृत बागवानी मिशन योजनान्तर्गत जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आहुत

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
कलेक्ट्रेट सभागार में एकीकृत बागवानी मिशन योजनान्तर्गत वर्ष 2023-24 में संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हेतु और वर्ष-2024-25 अन्तर्गत वार्षित लक्ष्यों के कियान्वयन हेतु डीएम इन्द्र विक्रम सिंह एवं सीडीओ अभिनव गोपाल की अध्यक्षता में जिला औद्यानिक मिशन की बैठक आहुत हुई।
बैठक में जिला उद्यान अधिकारी, निधि सिंह द्वारा जनपद में वर्ष 2023-24 में कराये गये कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी और जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थिति कृषक प्रतिनिधियों से विभाग द्वारा कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी कृषकों द्वारा बीज पौध आपूर्ति के सम्बन्ध में बताया गया। जिला उद्यान अधिकारी ने वर्ष-2024-25 में प्राप्त लक्ष्यों के बारे में समिति को अवगत कराया। जिलाधिकारी ने जनपद में संचालित हाईटेक नर्सरी के बारे में भी विचार विमर्श किया और जिला उद्यान अधिकारी को कृषकों के हित में योजना की गाईड लाईन के अनुसार लाभान्वित करने हेतु निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने वर्ष-2024-25 में कराये जाने वाले मिशन योजनान्तर्गत कार्यक्रमों के सम्बन्ध में मार्गदर्शन किया गया। अन्त में समिति द्वारा कार्ययोजना की स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक का संचालन जिला उद्यान अधिकारी निधि सिंह द्वारा किया गया।
बैठक में मुख्य कोषाधिकारी पुष्पांजलि, जिला कृषि अधिकारी अमित कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी प्रदीप कुमार द्विवेदी, जिला नाबार्ड गाजियाबाद अल्का, कृषि विज्ञान केन्द्र के प्रतिनिधि डॉ० प्रमोद कुमार के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी कृषक प्रतिनिधि और उद्यान विभाग के वरिष्ठ कर्मचारी उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *