Dainik Athah

आईपीओ लांच होते ही शेयर बाजार में मची वीपीआईपी ग्रुप की धूम, खरीददारी की होड़

विश्वास और भरोसे का प्रतीक बन गया वीवीआईपी ग्रुप

अथाह संवाददाता
नयी दिल्ली/ गाजियाबाद।
गाजियाबाद के वीवीआईपी ग्रुप और प्रवीण त्यागी का नाम अब विश्वास और भरोसे का प्रतीक बन गया है। यहीं कारण है कि वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयर बाजार में उतरने के साथ ही ग्रुप ने बाजार में आंधी चला दी और निर्धारित से 236 गुणा लोग वीवीआईपी के शेयर खरीदने के लिए कतारबद्ध ही नहीं हुए, बल्कि पैसे भी जमा कर दिये।
वीवीआईपी ग्रुप के चेयरमैन एवं सीएमडी प्रवीण त्यागी ने पिछले सप्ताह शेयर बाजार में कदम रखा और इसके साथ ही व्यापार में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। उन्होंने अपनी कंपनी वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड को 23 जुलाई को शेयर बाजार में लॉंच किया।

236 गुणा लोगों ने शेयर खरीदने में दिखाई रूची
प्रवीण त्यागी ने अपने 30 प्रतिशत शेयर मार्केट में बेचने के लिए ओपन किये, लेकिन तीन दिन के अंदर उनके शेयर पर 236 गुना ज्यादा लोगो ने पैसा लगाया। मतलब उन्हें जो शेयर सिर्फ़ 61 करोड़ के बेचने थे उस पर 9635 करोड़ रुपये लोगो ने शेयर खरीदने के लिए आवेदन करने के साथ ही पैसा भी जमा करवा दिया। अब सेबी किस -किस को शेयर आवंटित करता है यह उनका नसीब है। जिस प्रकार लोगों ने इतनी बड़ी तादाद ने वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड के शेयर खरीदने में अपनी रूची दिखाई यह एक रिकॉर्ड है और साथ ही ग्रुप की शाख को दशार्ता है।

वीवीआईपी नाम ही काफी है
वीवीआईपी ग्रुप का प्रारंभ प्रवीण त्यागी ने राजनगर एक्सटेंशन में आवासीय योजना के साथ की थी। वीवीआईपी गु्रप उन्होंने अपने दोनों पुत्रों विभोर त्यागी और वैभव त्यागी के नाम से शुरू किया था। जब उन्होंने पहली आवासीय योजना की आधारशिला रखी उसके कुछ समय बाद ही उनके सभी फ्लैट बिक गये। इसके बाद उन्होंने वीवीआईपी मॉल शुरू किया जिसकी गाजियाबाद में अलग ही पहचान है। वीवीआईपी मंगल भी आसमान छू रहा है। वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी प्रवीण त्यागी निर्माण सामग्री में किसी प्रकार की कमी को बर्दाश्त नहीं करते।

विभोर- वैभव भी पिता के पद चिन्हों पर

प्रवीण त्यागी ने अपने पुत्रों विभोर और वैभव के नाम पर यह गुु्रप शुरू किया था। अब दोनों पुत्र उनके दो हाथ है और उन्होंने अधिकांश काम को संभाल लिया है। दोनों की युवा सोच भी ग्रुप को आगे बढ़ाने में योगदान दे रही है।

वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड की जिम्मेदारी वैभव के ऊपर
वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड को प्रवीण त्यागी और विभोर त्यागी भी देखते हैं, लेकिन इसकी पूरी जिम्मेदारी उनके छोटे पुत्र वैभव त्यागी के कंधों पर है। वैभव अपने पिता प्रवीण त्यागी के पुराने कामों को आगे बढ़ा रहे हैं।

क्रिकेट में भी प्रवीण त्यागी बड़ा नाम
प्रवीण त्यागी क्रिकेट के क्षेत्र में भी बड़ा नाम बन चुके हैं। उन्होंने सबसे पहले नोएडा एक्सटेंशन में क्रिकेट स्टेडियम बनाया जहां दूधिया रोशन में मैच खेले जाते थे। इसके बाद राजनगर एक्सटेंशन की वीवीआईपी सोसायटी में भी स्टेडियम का निर्माण किया। इसके बाद नेहरूनगर स्थित जीडीए के स्टेडियम को लीज पर लेकर उसकी दशा पूरी तरह से बदल दी। वैटरन क्रिकेट चैंपियनशिप के बाद वीआईपीएल उनका बड़ा कदम था।


जिस प्रकार आईपीओ लांच होने के बाद लोगों ने वीवीआईपी ग्रुप पर भरोसा जताया है उसने चुनौती भी बढ़ा दी है। मेरा प्रयास रहेगा कि शेयर धारकों की उम्मीदों पर खरा उतरा जाये। जितना प्यार और विश्वास लोगों ने जताया है उन्हें निराश नहीं होने दिया जायेगा। इसमें मेरे सभी शुभचिंतक भी हर कदम पर मेरे साथ रहेंगे यह भरोसा है।

प्रवीण त्यागी, सीएमडी एवं चेयरमैन वीवीआईपी ग्रुप

मुझे अपार खुशी का अनुभव हो रहा है कि मेरे प्रिय मित्र प्रवीण त्यागी की कंपनी वीवीआईपी इंफ्राटेक लिमिटेड का आईपीओ लांच हुआ और 236 गुणा लोग शेयर खरीदने के इच्छुक दिखे। यह एक रिकार्ड है। एक विशेष बात और है इस सफलता में उनके बेटे वैभव त्यागी व विभोर त्यागी की भी कड़ी मेहनत है। प्रवीण त्यागी की सफलता हम सब मित्रों के लिए भी गर्व का दिन है। उन्होंने हमारा भी मान बढ़ाया है। हम हर कदम पर मित्र प्रवीण त्यागी के साथ है।
रविंद्र त्यागी, उपाध्यक्ष बोर्ड फोर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया, चेयरमैन बिल्डर्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया वाटर एंड सेनिटेशन कमेटी तथा यूपी वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *