Dainik Athah

प्रवर्तन जोन 2 में अवैध निर्माण पर गरजा जीडीए का बुलडोजर

स्थल पर निर्माणकर्ता/ विकासकर्ता द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया गया

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स के निर्देशन में अवैध निर्माण व प्लॉटिंग के खिलाफ चलाए जा रहे ध्वस्तीकरण अभियान के तहत शुक्रवार को प्रवर्तन जोन दो में अवैध निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। दुहाई स्थित डीपीएस के पास किए जा रहे अवैध निर्माण के खिलाफ जोन दो प्रभारी के नेतृत्व में जीडीए टीम ने बुलडोजर से निर्माण को ध्वस्त कर दिया।
जोन प्रभारी कनिका कौशिक ने बताया कि दुहाई के पास जीडीए मानकों के विपरीत बिना मानचित्र स्वीकृति के अंकित त्यागी द्वारा बाउंड्रीबाल व कॉलम खड़े किए जा रहे थे जिसकी शिकायत मिल रही थी। शुक्रवार को मौके पर पहुंचकर किए जा रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया।
प्रभारी प्रवर्तन जोन-2 द्वारा आवंटित क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डी0पी0एस0 स्कूल दुहाई के सामने की सडक के निकट निर्माणकर्ता/विकासकर्ता स्थल पर मौजूद मजदूरों द्वारा बताया गया कि उक्त अवैध निर्माण अंकित त्यागी द्वारा कराया जा रहा है। स्थल पर निर्माणकर्ता/विकासकर्ता द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र नहीं दिखाया गया। स्थल पर संचालित अवैध निर्माण को सख्त चेतावनी देते हुए तत्काल रूकवाया गया। निर्देशित किया गया कि स्थल पर कोई अवैध निर्माण न होने पाये। निर्माणकतार्ओं/विकासकतार्ओं को निर्देशित किया जाता है कि गाजियाबाद़ विकास प्राधिकरण क्षेत्रान्तर्गत भूमि पर विधिवत मानचित्र स्वीकृत के अनुसार ही निर्माण किया जाये। इसके साथ ही आम जनमानस को भी सूचित किया जाता है कि किसी भी वादग्रस्त विवादित निर्माण में भूखण्डों/भवनों का क्रय.विक्रय न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *