Dainik Athah

महाराणा प्रताप का अनादर नाकाबिले बर्दाश्त: भूपेंद्र सिंह चौधरी

  • महाराणा प्रताप के अपमान को लेकर भाजपा सपा- अखिलेश पर हमलावर
  • रोड शो में सपा समर्थकों द्वारा पीएम मोदी के प्रति अमर्यादित शब्दावली, उनकी दिवंगत मां के प्रति भी अपशब्द किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं


अथाह ब्यूरो, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने रविवार को कहा कि मैनपुरी में सपा प्रमुख अखिलेश द्वारा डिंपल यादव के प्रचार के लिए हुए रोड शो में जिस प्रकार सपा कार्यकतार्ओं द्वारा महाराणा प्रताप का अनादर किया गया वह नाकाबिले बर्दाश्त है। उन्होंने यह भी कहा कि सपा प्रमुख की उपस्थिति में जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी दिवंगत माता जी के प्रति जो अपमानजनक टिप्पणी की गई उस पर अखिलेश यादव को माफी मांगनी चाहिए। सपा कार्यकतार्ओं की यह हरकत उनकी पार्टी की रीति और नीति की परिचायक है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रनायकों को अपमानित करने की सपा और कांग्रेस की पुरानी नीति है। महाराणा प्रताप ने भारत की अस्मिता और मान सम्मान की रक्षा के लिए मुगलों से बड़ी लड़ाइयाँ लड़ी थीं। उन्होंने घास की रोटियाँ खाना स्वीकार किया लेकिन मुगलों के आगे नहीं झुके। उन्होंने मुगलों की पराधीनता स्वीकार नहीं की, लेकिन अल्पसंख्यक तुष्टिकरण और वोट बैंक के लालच में सपा के नेता और कार्यकर्ता राणा प्रताप को भी अपमानित करने से नहीं चुके वह भी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ तुष्टिकरण की अंधी रेस में सपा कार्यकतार्ओं की यह हरकत निंदनीय है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने रोडशो के दौरान इस कृत्य को रोकने का भी प्रयास नहीं किया गया। जो यह दशार्ने के लिए पर्याप्त है कि राष्ट्रीय स्वाभिमान के प्रत्येक महाराणा प्रताप के प्रति वे क्या भाव रखते हैं। अपने इस कृत्य के लिए भी सपा प्रमुख को अविलंब माफी मांगनी चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि रोड शो में उनके समर्थकों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अमर्यादित शब्दावली का इस्तेमाल किया गया। उनकी दिवंगत मां के प्रति भी अपशब्द कहे गये वह किसी भी सूरत में स्वीकार्य नहीं हैं। सपा प्रमुख को अपने कार्यकतार्ओं के आचरण पर संपूर्ण देश से माफी माँगनी चाहिए।
चौधरी ने यह भी कहा कि महलों में रहने वाले शहजादे की यह नफरत गरीबी और पिछड़े समाज से आने वाले पीएम मोदी के प्रति ही नहीं है, बल्कि वे हर उस गरीब और पिछड़े तबके के व्यक्ति के प्रति उनकी घृणा को दशार्ता है जो समाज का नेतृत्व करना चाहता है। गरीबी और पिछड़ेपन से निकलकर मुख्यधारा में आने का सपना संजोये है। उन्होंने कहा कि सपा और उसके नेता पीडीए की बात करते हैं लेकिन पिछड़ों और दलितों के मान सम्मान और स्वाभिमान के संरक्षण के लिए काम करने वाले मोदी जी से नफरत करते हैं। इनके लिए पिछड़ों का कल्याण भी केवल पारिवारिक व्यक्तियों का विकास ही है।
कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार अपमानित कर रहे हैं। निजी कटाक्ष कर रहे हैं, गालियाँ दे रहे हैं जो उनकी हताशा और निराशा को प्रकट करता है। उन्हें 4 जून को परिणाम के दिन अपनी पार्टी और गठबंधन की हार साफ दिखाई पड़ रही है। इसलिए वे सभी विक्षिप्त व्यक्तियों की तरह आचरण कर रहे हैं। जनता जनार्दन सपा के चाल, चरित्र और चेहरे को जानती और पहचानती है। वह इनका हिसाब अपने वोट की चोट से कर देगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *