Dainik Athah

जीडीए उपाध्यक्ष,सचिव समेत अधिकारियों व कर्मचारियों ने किया श्रमदान

  • जीडीए उपाध्यक्ष के नेतृत्व में मधुबन बापूधाम योजना में चला स्वैच्छिक सफाई अभियान

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ‘जीडीए’ उपाध्यक्ष अतुल वत्स की पहल पर रविवार की सुबह जीडीए की महत्वाकांक्षी योजना मधुबन बापूधाम में गोल चक्कर के पास ‘श्रमदान स्वैच्छिक स्वच्छता अभियान’ चलाया गया। दो घंटे से ज्यादा देर तक चले इस अभियान में जीडीए के सभी अनुभागों के अधिकारी, लगभग 500 कर्मचारी व आवंटियों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और स्वेच्छिक श्रमदान किया।

खास बात यह रही की जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स,सचिव राजेश कुमार सिंह समेत तमाम अधिकारियों ने कर्मचारियों ने बड़े समन्वय के साथ इस अभियान को सफल बनाया।
इस अवसर पर जीडी उपाध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान का दोहरा उद्देश्य है – संचारी रोग नियंत्रण के क्रम में आम जनता, विशेषकर ऐसी योजनाएं/ कॉलोनी जिनका रख-रखाव व अनुरक्षण प्राधिकरण के द्वारा किया जा रहा है में स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना है तथा काफी समय से अनदेखी की जा रही मधुबन बापूधाम योजना में जीवामृत भरना। बहुत जल्दी जीडीए की अन्य कालोनियों में भी इस तरह के अभियान चलाए जाएंगे, जिसमें साफ सफाई, डिफॉगिंग आदि का विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पूर्व आयुक्त मेरठ द्वारा भी बैठक लेकर सफाई के निर्देश दिये गये थे। उपाध्यक्ष अतुल वत्स व अन्य अधिकारी व कर्मचारी निर्धारित समय पर मधुबन बापूधाम में पहुंच गए थे और वहां पर व्यवसायिक भूखंडों की सफाई शुरू की। इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो घंटे से ज्यादा श्रमदान किया और वहां पर खड़ी झाड़ियों को हटाया। साथ ही सड़क की भी सफाई भी की। इतना ही नहीं वहां जो भी कूड़ा करकट पड़ा था उसको बैग्स में भरकर हटाया गया और इन व्यावसायिक भूखंडों को साफ सुथरा कर दिया।

इस दौरान कई आवंटी भी आज इस इलाके में पहुंचे और उन्होंने जीडीए अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी ली। लोगो द्वारा इस प्रयास को सराहा गया और माह में कम से कम एक बार अभियान स्वरूप सफाई का अनुरोध किया गया। अधिकारियों ने उन्हें विश्वास दिलाया और कहा कि यदि उनका भूखण्ड यहां है तो वह इसकी रजिस्ट्री करा लें, रजिस्ट्री का कार्य शुरू किया जा चुका है, अब एमबीडी जीडीए की प्राथमिकता में है। इस कार्यक्रम में जीडीए उपाध्यक्ष व सचिव के अलावा मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता आलोक रंजन, सहायक अभियंता रूद्रेश कुमार शुक्ला, पीयूष कुमार सिंह, डिप्लोमा इंजीनियर संघ के अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश द्विवेदी, जीडीए कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चंद सारस्वत समेत अभियंत्रण खंड, नियोजन खंड, लेखाकार खंड, मास्टर प्लान खंड समेत के तमाम अधिकारी में कर्मचारी इस स्वच्छ सफाई अभियान में शामिल हुए।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *