Dainik Athah

इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा ने एक विशाल रोड शो का आगाज किया

अमर शहीद भगत सिंह जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया

लोकसभा क्षेत्र वासियों को अपने भारी जनसमर्थन का दिलाया एहसास

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन इंडिया गठबंधन की कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा ने एक विशाल और भव्य रोड शो का आगाज करके अपने भारी जनसमर्थन का एहसास जनपदवासियों को कराया। उनका काफिला सुबह 11 बजे मुख्य चुनाव कार्यालय, मालीवाड़ा चौक, अंबेडकर रोड पहुंचा, जहां से रोड शो शुरू होकर मालीवाड़ा चौराहा, डासना गेट, रमतेराम रोड, जीटी रोड होते हुए घण्टाघर पहुंचा। इस दौरान जगह जगह पर लोगों ने स्वागत किया और फूल माला देने के साथ साथ पुष्प वर्षा भी की। यहां पर लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा ने अमर शहीद भगत सिंह जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इससे पहले अपने समर्थकों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि आपलोगों के उत्साह से पता चलता है कि इंडिया गठबंधन के खाते में गाजियाबाद सीट आ चुकी है, बस घोषणा होना भर बाकी है। ऐसा इसलिए कि मैं यह चुनाव गाजियाबाद के उन स्थानीय मुद्दों पर लड़ रही हूं, जिसको लेकर विगत सात वर्षों से हमने आपके सहयोग से अनवरत संघर्ष किया है। मुझे अफसोस है कि हमारे भाई-बन्धु दिल्ली-एनसीआर की परिधि में रहते हुए भी उन जनसुविधाओं से वंचित हैं, जिन्हें निर्बाध रूप से पूरे करना राजनीतिक व प्रशासनिक दायित्व है। यदि आप मुझे मौका देंगे तो इसे मैं मौजूदा हालात को बदल दूंगी।

आपको पता है कि कांग्रेस पार्टी ने आपके बेहतर भविष्य के लिए कुछ गारंटी देने की घोषणा की है, जिसमें युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय प्रमुख हैं। जहां युवा न्याय के तहत पहली नौकरी पक्की होगी और हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपये की अप्रेंटिसशिप का अधिकार मिलेगा। 30 लाख सरकारी नौकरियों को खाली पोस्ट कैलेंडर के अनुसार भरेंगे। पेपर लीक रोकने के लिए नए कानून और नीतियां बनाएंगे। गिग वर्कर के लिए बेहतर कामकाजी नियम और सम्पूर्ण सामाजिक सुरक्षा के अधिकार दिए जाएंगे। युवाओं के लिए 5000 करोड़ का नया स्टार्टअप फंड देंगे। वहीं, नारी न्याय के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को हर साल 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। केंद्र सरकार की नई नौकरियों में 50% महिला आरक्षण होगा। आशा, मिड डे मील और आंगनबाड़ी वर्कर्स को ज्यादा सैलरी, दुगुने सरकारी योगदान से दिया जाएगा। हर पंचायत में महिलाओं को कानूनी हक और सरकारी योजनाओं की जानकारी देने वाली एक अधिकार सहेली दी जाएगी। कामकाजी महिलाओं के लिए सावित्री बाई फुले हॉस्टल की संख्या दुगुनी की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, जहां किसान न्याय के तहत स्वामीनाथन फॉर्मूले वाली एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। कर्ज माफी प्लान को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए परमानेंट आयोग बनाया जाएगा। फसल नुकसान पर 30 दिन के अंदर सीधे खाते में पैसा ट्रांसफर होगा। किसानों की सलाह से नई आयात-निर्यात नीति बनेगी। किसानों के लिए जरूरी हर चीज से जीएसटी हटेगा। वहीं, श्रमिक न्याय के तहत मनरेगा में भी 400 रुपये से कम दैनिक मजदूरी नहीं मिलेगी। 25 लाख का हेल्थ कवर मिलेगा, जिससे सबको मुफ्त इलाज, अस्पताल, डॉक्टर, दवा, टेस्ट, सर्जरी मिलेगी। शहरों के लिए भी मनरेगा जैसी नई शहरी रोजगार गारंटी योजना बनेगी। असंगठित मजदूरों के लिए जीवन और दुर्घटना बीमा मिलेगा। मुख्य सरकारी कार्यों में कांट्रेक्ट सिस्टम मजदूरी बन्द होगी।

इतना ही नहीं, हिस्सेदारी न्याय के तहत सामाजिक व आर्थिक समानता के लिए हर व्यक्ति, हर वर्ग की गिनती की जाएगी। संवैधानिक संशोधन द्वारा 50% सीमा हटाकर एससी/एसटी/ओबीसी को आरक्षण का पूरा हक मिलेगा। जितनी एससी/एसटी जनसंख्या, उतना बजट यानी ज्यादा हिस्सेदारी मिलेगी। जल-जंगल-जमीन का कानूनी हक मिलेगा और वन-अधिकार कानून वाले पट्टों का 1 साल में फैसला होगा। जहां एसटी सबसे ज्यादा, वहां पैसा लागू यानी अपनी धरती, अपना राज।

इस अवसर पर विनीत त्यागी, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस; विजय चौधरी, महानगर अध्यक्ष, कांग्रेस; फैजल हुसैन, जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी, वीरेंद्र यादव, महानगर अध्यक्ष, समाजवादी पार्टी, सचिन शर्मा, जिलाध्यक्ष, आप पार्टी, पूर्व मंत्री सतीश शर्मा, कांग्रेस के पूर्व महानगर अध्यक्ष नरेंद्र भारद्वाज, सुरेंद्र भारद्वाज, मनोज भारद्वाज, मनीष भारद्वाज, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक अमित शर्मा, अश्विनी कौशिक, राहुल कौशिक, अमित भारद्वाज, सुमित भारद्वाज के अलावा दर्जनों राजनेता व सैकड़ों कार्यकर्ताओं के अलावा सभी गठबंधन सहयोगी दलों के पदाधिकारीगण, स्थानीय गणमान्य लोग, दूरदराज से आने वाले भाई-बन्धुओं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *