Dainik Athah

18 सवारियों के साथ चली Blue Line Metro

अथाह संवाददाता , ग़ज़िआबाद। दिल्ली मेट्रो रेल निगम DMRC ने बुधवार सुबह 7 बजे से ब्लू लाइन(Blue Line Metro) पर भी मेट्रो का संचालन शुरू कर दिया है। इसके बाद वैशाली मेट्रो स्टेशन पर सुबह 7:00 बजे से मेट्रो का संचालन शुरू हो गया। मेट्रो स्टेशन पर दो गेट है जिसमे से केवल गेट नंबर एक को ही खोला गया है। शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए इंफ्रारेड थर्मामीटर से यात्रियों के शरीर का तापमान मापा जा रहा है। लिफ्ट बंद है एस्केलेटर से यात्री प्लेटफार्म की ओर जा रहे हैं।

सुरक्षा जांच से पहले ही यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप देखा जा रहा है। यात्री हाथ सैनिटाइज कर रहे हैं। साथी कर्मचारियों का बैग भी मशीन से सैनिटाइज किया जा रहा है। टिकट काउंटर से पहले ही मेटल डिटेक्टर मशीन से यात्रियों को व उनके सामान की जांच की जा रही है। केवल एक ही टिकट काउंटर खुला है।

यात्री शारीरिक दूरी का पालन करते हुए अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करवा रहे हैं लेकिन भुगतान मोबाइल एप्प पेटीएम गूगल से ऑनलाइन लिया जा रहा है। यात्रियों से अपील की जा रही है कि वह अपना मेट्रो कार्ड ऑनलाइन रिचार्ज करें। वैशाली मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो करीब 2 मिनट तक रुक रही है। गणपति के बीच पड़ने वाले मेट्रो स्टेशन पर करीब 30 सेकंड तक की मेट्रो रुक रही है।

यात्रियों को यात्रा के दौरान ध्यान रखें- मास्क अनिवार्य तौर पर लगाएं, दूरी के नियमों का पालन करें, ट्रेन के भीतर यात्रा के दौरान भी दूरी बनाए रखे, अपने फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड रखे वरना यात्रा से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। बुखार, सर्दी और जुकाम होने पर यात्रा नहीं करने दी जाएगी, इन सब नाटो का ध्यान रखते हुए ही यात्रा के लिए घर से निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *