Dainik Athah

महंगाई और बेरोजगारी के चलते नौजवान के सामने रोटी-रोजी का संकट है: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा नौजवानों को दो करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा करके सत्ता आयी थी। केन्द्र की भाजपा सरकार के 10 वर्ष में और उत्तर प्रदेश की सात साल की भाजपा सरकार बताये कि नौजवानों को कितनी नौकरियां दी?
उन्होंने कहा भाजपा की डबल इंजन सरकार का विदेशी पूंजीनिवेश लाने और युवाओं को नौकरी देने का वादा भी जुमला साबित हुआ। न निवेश आया और न ही किसी बेरोजगार को नौकरी मिली। कोविड काल में युवाओं की नौकरियां चली गई और कारखाने बंद हो गये। जो कारखाने चल भी रहे थे वह आज बंद होने के कगार पर है। करोड़ों की संख्या में नौजवान बेरोजगार हुए। आज बेरोजगारी चरम पर है।

यादव ने कहा सच तो यह है कि भाजपा ने नौजवानों की नौकरी छीनने का काम किया है। जबसे भाजपा की डबल इंजन सरकार सत्ता में आयी है नौजवानों की नौकरियां छीनी जा रही है। सरकारी या गैरसरकारी संस्थानों की नौकरी में लोगों की छंटनी हो रही है। आज बेरोजगारी के चलते नौजवान युद्धग्रस्त देशों में नौकरी करने के लिए विवश है। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के चलते युवा नौजवान के सामने रोटी-रोजी का संकट है। ऐसी स्थिति में युवाओं-नौजवानों के सामने पलायन के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं है। युवा अब विदेश में नौकरी तलाश रहे है। अपने देश और परिवार से दूर रहकर अपनी जिंदगी का दांव पर लगाने को मजबूर है।

अखिलेश यादव ने कहा अभी पिछले दिनों प्रदेश के हजारों नौजवान युद्धग्रस्त इजरायल में नौकरी पाने की लाइन में लगे दिखे। ताजा खबर है कि इजरायल में भारतीय नागरिकों पर मिसाइल हमले हुए जिनमें एक भारतीय की मौत हो गई और दो घायल हो गए। माना जाता है कि यह हमला गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच हमास के समर्थन में लेबनान स्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला की ओर से किए गए। उन्होंने कहा भाजपा सरकार की गलत नीतियों के चलते नौजवानों की जिंदगी इस कदर नरक बन गई है कि उनके सामने कोई दूसरा विकल्प भी नहीं बचा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *