Dainik Athah

23 से होगा इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग ‘आईवीपीएल’ का आयोजन: प्रवीण त्यागी

  • अब देहरादून के स्थान पर ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम में
  • उत्तराखंड सरकार से देहरादून के स्टेडियम को लेकर कंपनी एवं एनसीएलटी में विवाद के चलते लिया गया निर्णय
  • नोएडा पुलिस आयुक्त ने पूर्ण सहयोग का किया है वादा
  • अब दिल्ली एनसीआर के दर्शक उठा सकेंगे आईवीपीएल का लाभ

अथाह संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाली इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग ‘आईवीपीएल’ का आयोजन अब ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम में 23 फरवरी से होगा। बोर्ड आॅफ वेटरन क्रिकेट इन इंडिया ‘बीवीसीआई’ के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी, उपाध्यक्ष रविंद्र त्यागी एवं सचिव सुधीर कुलकर्णी ने दी।
शहीद विजय सिंह पथिक अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रवीण त्यागी ने बताया कि 23 फरवरी से देहरादून में होने वाली आईवीपीएल यानी इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग को अब ग्रेटर नोएडा में शहीद विजय सिह पथिक अंतर्राष्टÑीय क्रिकेट स्टेडियम में कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य कारण देहरादून में इस लीग के लिये जो राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम बुक किया गया था जिस कंपनी के स्वामित्व में यह स्टेडियम था उनका व उत्तराखंड सरकार व एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) में विवाद के चलते हमें 17 फरवरी तक भी स्टेडियम नहीं दिया गया। इसी कारण बीवीसीआई आयोजित होने वाली लीग की तैयारी नहीं कर पर रहे थे और भविष्य में भी इसके मिलने की संभावना नहीं थी।

बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा कि इस कारण बोर्ड को काफी आर्थिक हानि भी उठानी पड़ी, क्योंकि लीग करानी आवश्यक थी। इसके लिये बोर्ड ने यह निर्णय लिया कि आईवीपीएल को ग्रेटर नोएडा स्थानांतरित कर दिया जाये। उन्होंने कहा बोर्ड ने इस स्टेडियम को बुक कर दिया ह ैव सभी तैयारी युद्धस्तर पर की जा रही है। यहां की पिच व मैदान देहरादून से काफी बेहतर है और यहां के प्रशासन ने काफी सहयोग किया है। पुलिस- प्रशासन ने लीग को हर प्रकार से मदद करने का आश्वासन भी दिया है।
इस संदर्भ में बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण त्यागी व उपाध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने शनिवार को एडिशनल पुलिस आयुक्त बबलू कुमार से मुलाकात की थी। उन्होंने खिलाड़ियों को व स्टेडियम में सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया है। प्रवीण त्यागी एवं रविंद्र त्यागी ने कहा हमें उम्मीद है ग्रेटर नोएडा में भी यह लीग बहुत अच्छी प्रकार व भव्यता से संपन्न होगी।


प्रवीण त्यागी ने कहा कि यहां के स्थानीय व दिल्ली एनसीआर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह बहुत अच्छी खुशखबरी है। यूपी वेटरन क्रिकेट एसोएिशन के अध्यक्ष रवींद्र त्यागी ने अपने प्रदेश में यह लीग होने के निर्णय पर हर्ष जताया। उन्होंने कहा कि यूपी वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन की पूरी टीम इस भव्य आयोजन में अपना पूरा सहयोग देंगी। उन्होंने कहा किसी भी खिलाड़ी व दर्शकों को कोई परेशानी नहीं होगी य्और बोर्ड द्वारा प्रेस के लिये स्टेडियम में एक विशेष दीर्घा होगी उनके लिए स्पेशल पास उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *