Dainik Athah

चमक दमक दिखाने से निवेश नहीं आता: अखिलेश यादव

अथाह ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ने इन्वेस्टर समिट और निवेश के नाम पर अभी तक जनता के साथ छलावा किया है और उसे धोखा दिया है। पिछले दस साल में भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार मिलकर बड़े-बड़े आयोजन कर जनता की आंख में धूल क्यों झोंक रही है? इस सरकार में अभी तक कोई निवेश जमीन पर नहीं दिखाई दिया है। जनता की गाढ़ी कमाई इन बड़े-बड़े आयोजनों में लुटाने के बावजूद प्रदेश में किसी भी जिले में कोई बड़ी फैक्ट्री या उद्योग नहीं लगा सका जिसमें नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिला हो।
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के दावे हमेशा झूठे रहे। सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर है। भाजपा सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में इन्वेस्टर समिट और ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरमनी पर खूब रुपए लुटाए लेकिन उसका नतीजा शून्य निकला। दूसरे कार्यकाल में भी भाजपा सरकार ने पहले की तरह बड़े-बड़े दावे किये। 40 लाख करोड़ के एमओयू होने का दावा किया और चुनाव करीब देखकर अब ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरमनी का फिर दिखावा किया जा रहा है। इसका भी हश्र पहले जैसा होगा। उन्होंने कहा कि चमक दमक और दिखावा करने से निवेश नहीं आता है। निवेश और नौकरी, रोजगार के लिए ठोस और स्पष्ट नीति की आवश्यकता होती है। जिसका भाजपा सरकार में अभाव है।
समाजवादी सरकार ने निवेश और उद्योग के लिए जो नीति बनायी थी उसी का नतीजा है कि प्रदेश में स्मार्ट सिटी, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम, हॉस्पिटल बने, —————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *