Dainik Athah

TATA लॉन्च करने जा रहा है Nexon का नया मॉडल Nexon XM(S)

टाटा मोटर्स करेगा Nexon का नया मॉडल XM(S) लॉन्च। इस नए मॉडल का एक्स-शोरूम प्राइस होगा 8.36 लाख से 10.30 लाख रुपये के बीच । इस नए मॉडल में दिए जायेगे कई हाई-इंड फीचर्स।

अथाह ब्यूरो, नई दिल्ली।
टाटा मोटर्स ने अपनी SUV नेक्सॉन का नया मॉडल को लॉन्च किया। एसयूवी Nexon का नया वेरियंट मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स दोनों ऑप्शंस में ग्राहकों को मिलेगी। नेक्सॉन ने इस नए मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 8.36 लाख से 10.30 लाख रुपये के बीच है। नेक्सॉन के नए मॉडल में ज्यादा अफॉर्डेबल प्राइस टैग पर हाई-इंड फीचर्स ऑफर दिए गए हैं।

कई हाई-इंड फीचर्स के साथ आया है नया वेरियंट

TATA Nexon XM(S) मॉडल के फीचर्स और इक्विपमेंट लेवल्स XM वेरियंट से काफी मेल खाती हैं। नेक्सॉन के इस मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी हे जो कार को बहुत आकर्षित बनाता है, और साथ ही सनरूफ ऑफर करने वाला सबसे किफायती भी बनाती है। इसके अलावा, यह वेरियंट ऑटोमैटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे कुछ हाई-इंड फीचर्स आप को इसमें देखने को मिलेंगे।

नए मॉडल में होंगे मल्टीड्राइव मोड्स

अगर इसके दूसरे मॉडल को देखा जाए तो इसमें मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील्स, हारमन-सोर्स्ड Connect Next इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP), रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर आप को इसमें देखने को मिलेंगे।

Nexon का यह वेरियंट Eco, City और Sport जैसे मल्टी-ड्राइव मोड्स भी मिलेंगे जो आप राइड को स्पेशल बना देगी। साथ ही आप को इसमें एलॉय वील्स ऑप्शनल असेसरीज के रूप में आपको दिए जाएगें ।

लांच होते ही अन्य कम्पनियो के साथ होगा कम्पीटीसन

इंडियन मार्केट की बात करे तो TATA Nexon XM(S) का मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Suzuki Veetara Breeza, महिंद्रा XUV300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और जल्द लॉन्च होने जा रही किआ सॉनेट से होगा जो एक बड़ा मुकाबला है। टाटा मोटर्स, नेक्सॉन के ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन (DCT) पर भी काम कर रही है, जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *