Dainik Athah

Ghaziabad: दिल्ली-नोएडा जाना होगा आसान

गाजियाबाद । गाजियाबाद (Ghaziabad) के सिद्वार्थ विहार से दिल्ली के साथ-साथ नोएडा का सफर भी आसान हो जाएगा। दरअसल, सिद्धार्थ विहार में बसी कॉलोनियों से राष्ट्रीय राजमार्ग एक्सप्रेस-वे को जोड़ने के लिए सर्विस रोड बनाई जाएगी। आवास विकास परिषद के मुताबिक, तकरीबन तीन करोड़ रुपये से इस सर्विस रोड और अप्रोच रोड का निर्माण किया जाएगा।

इसका प्रस्ताव पूरी तरह तैयार है। अधिकारियों का यह भी कहना है कि बारिश का मौसम खत्म होने के बाद आवास विकास परिषद इस सर्विस रोड और अप्रोच रोड का काम शुरू देगा, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है।

Ghaziabad: लोगो लिए खुश खबरी, दिल्ली,नोएडा जाना होगा आसान

रोजाना हजारों लोगों को होगा फायदा

यह सर्विस रोड हजारों लोगों के लिए लाइफलाइन बनेगी। दरअसल, सिद्धार्थ विहार के रास्ते रोजाना हजारों वाहन चालक दिल्ली और नोएडा का सफर सफर तय करते हैं। बता दें कि सिद्धार्थ विहार से नोएडा और दिल्ली लोगों का आना जाना होता है, लेकिन एनएच-9 के चलते अब लोगों को थोड़ी दिक्कत पेश आ रही है। ऐसे में यह सर्विस रोड दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के वाहन चालकों की राह आसान होगी।

वहीं, आवास विकास परिषद सिद्धार्थ विहार से एक 50 मीटर रोड का निर्माण भी करा रहा है। दरअसल सिद्धार्थ विहार की मुख्य सड़क का निर्माण शुरू कर इसे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे से जोड़ दिया जाएगा। इस रोड से वाहन चालक आसानी से दिल्ली से गाजियाबाद (Ghaziabad) में एंट्री कर सकेंगे।

Ghaziabad: लोगो लिए खुश खबरी, दिल्ली,नोएडा जाना होगा आसान

वहीं यू टर्न लेकर आसानी से दिल्ली पहुंच सकेंगे। आवास विकास परिषद की सिद्धार्थ विहार योजना को 50 मीटर रोड दो हिस्सों में बांटती है। इस रोड के एक ओर सेक्टर एक, तीन, पांच, सात और नौ हैं तो दूसरी ओर सेक्टर दो, चार, छह, आठ दस हैं। यह 50 मीटर रोड लंबे समय से खस्ताहाल थी। बता दें कि यह रोड एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड से जुड़ेगी।

दिल्ली से आना होगा आसान

अभी तक यह रोड सिद्धार्थ विहार योजना के अंदर ही बनी है। यह रोड खस्ताहाल भी है। इसे अब एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा। इसके बाद दिल्ली से आने वाले वाहन चालक सीधे सिद्धार्थ विहार में एंट्री कर सकेंगे।

साथ ही गाजियाबाद (Ghaziabad) से वाया सिद्धार्थ विहार आने वाले वाहन चालक गाजियाबाद (Ghaziabad) की ओर जाकर फ्लाईओवर के नीचे से यू टर्न लेकर दिल्ली जा सकेंगे। हजारों वाहन चालकों को न्यू लिंक रोड पर लगने वाले जाम से भी निजात मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *