Dainik Athah

जनपद में मादक पदार्थों के विरुद्ध अभियान को और तेज करने की आवश्यकता- राकेश कुमार सिंह

  • डीएम की अध्यक्षता में नारको को-ऑर्डिनेशन सेंटर को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक 
  • ड्रग माफिया के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाए- राकेश कुमार सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जनपद में मादक पदार्थों (नारकोटिक्स) की बिक्री व तस्करी के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को नारको को-ऑर्डिनेशन सेंटर को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में मादक पदार्थों के अवैध कारोबार, खरीद-फरोख्त और ड्रग ट्रैफिकिंग के विरुद्ध अभियान को और तेज करने की आवश्यकता है। इस दृष्टि से जनपद में सतर्कता और इण्टेलिजेंस को बेहतर करना होगा एवं जनपद की अन्तर्राज्यीय सीमा पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास और सुरक्षा की दृष्टि से सीमा प्रबन्धन अत्यन्त महत्वपूर्ण विषय है। हमें इसे एक मुहिम का रूप देना होगा। 

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि बेहतर समन्वय के साथ ड्रग माफिया के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि नशा कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस को अपने मुखबिर तंत्र से समन्वय स्थापित कर और अधिक सक्रिय करने की आवश्यकता है। 
जिलाधिकारी ने सभी सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि विद्यालयों, अस्पताओं सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर होर्डिंग, बैनर, जागरूकता से सम्बंधित कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक सहित अन्य जागरूकता से सम्बंधित जो—जो कार्य नियमानुसार किये जा सकते हैं वे किये जाये। उन्होने कहा कि स्कूलों द्वारा संचारी रोग, नशा मुक्ति, मिशन शक्ति सहित अन्य अ​भियानों के अन्तरर्गत विद्या​र्थियों से वाद विवाद, चित्रकला, स्लोगन, निबंध प्रतियोगिता सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाये। साथ ही उन्हे पुरस्कृत किया जाये।जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि विशेष अभियान चलाकर तस्करी कर रहे लोगों को पकड़ने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। जनपद में संचालित नशा मुक्ति केंद्रों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर उन में रह रहे लोगों का वेरिफिकेशन किया जाए तथा चिन्हित किया जाए कि कोई व्यक्ति नशे के कारोबार में शामिल तो नहीं है। ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देशित किया गया कि सभी दवा की दुकानों का निरीक्षण करें एवं बगैर लाइसेंस के नारकोटिक्स रखने वाले मेडिकल स्टोरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।बैठक में डीसीपी निपुण अग्रवाल, एडीएम सिटी गम्भीर सिंह, सोशल वेलफेयर आॅफिसर समरजीत सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव, जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी,  जिला सूचना अधिकारी योगेन्द्र प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *