Dainik Athah

कांवड़ यात्रा के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करें: डीएम

  • श्रावण शिवरात्रि पर्व एवं कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराए जाने को बैठक
  • सभी निकाय कांवड़ के दौरान प्रकाश व्यवस्था का प्रबंध अभी से पूर्ण करें
  • कांवड़ के दौरान सफाई व्यवस्था के लिए अभियान चलाकर कर करें काम: राकेश कुमार सिंह

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
श्रावण शिवरात्रि एवं कांवड़ यात्रा के मद्देनजर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सभी व्यवस्थाएं समय पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सफाई और प्रकाश व्यवस्था पर संबंधित निकाय विशेष रूप से ध्यान दें।
श्रावण शिवरात्रि के पर्व एवं कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराये जाने के सम्बन्ध में शुक्रवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई। श्रावण शिवरात्रि के पर्व पर लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवडियों एवं श्रद्धालुओं हरिद्वार आदि तीर्थ स्थलों से गंगाजल लेकर शिव मन्दिरों में चढाते हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारियों को त्योहारों के दौरान श्रद्धालुओं के हितार्थ व्यवस्थाएं दुरुस्त बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कावड़ यात्रा मार्ग का भ्रमण कर समय रहते व्यवस्था को दुरुस्त कर लें साथ ही रूट डाइवर्जन की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कर लें। जिलाधिकारी ने अधीनस्थों को निर्देश दिये कि बरसात के दौरान अच्छी साफ-सफाई व्यवस्था रहे। इसके लिए अभियान चलाकर सभी जोनल अधिकारी व कर्मचारी एक-एक स्थल चुनकर सफाई कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि कावड़ यात्रा रूट पर आने वाले ग्रामों की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए, महिला एवं पुरुष शौचालयों की उचित व्यवस्था की जाए। साथ ही बिजली संबंधित दुर्घटना न हो इसके लिए भी विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने मार्ग पर प्रकाश व्यवस्था भी उचित हो इसके लिए उपयुक्त कदम उठाने के निर्देश दिए जिससे की शिव भक्तों को परेशानी न हो।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सभी नगर निकायों को निर्देश दिया की सभी स्ट्रीट लाइटों को सुचारू करा लिया जाए। इस अवसर पर डीसीपी नगर निपुण अग्रवाल, सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक, नगर आयुक्त नितिन गौड़, सीएमओ डा. भवतोष शंखधर, एडीएम प्रशासन बिपिन कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट शुभांगी शुक्ला, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत सहित अन्य संबंधित विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *