Dainik Athah

नगर निकाय चुनाव: 13 दिन में योगी ने लगाया ‘संवाद का अर्धशतक’, विपक्षी दलों को कराया ताकत का अहसास

  • सीएम योगी ने पहले व दूसरे चरण में किया धुआंधार प्रचार
  • सूबे के सभी 18 मंडलों व 17 नगर निगम क्षेत्रों में पहुंचे योगी आदित्यनाथ
  • चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कानपुर, बांदा व चित्रकूट में जनसमर्थन की अपील
  • गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3, वाराणसी व अयोध्या में सीएम की दो-दो रैली व सम्मेलन

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर महज 13 दिन में ही 50 स्थानों पर जनसंवाद किया। योगी ने इन धुआंधार रैलियों के जरिये विपक्षी दलों को नगर निकायों में अपनी ताकत का अहसास भी करा दिया। पहले चरण में मुख्यमंत्री ने 7 दिन में 28 और दूसरे चरण में 6 दिन में 22 स्थानों पर रैलियों व सम्मेलनों को संबोधित किया। गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3, अयोध्या और वाराणसी में 2-2 स्थानों पर सीएम ने जनसमर्थन की अपील की। इस तरह महज 13 दिन में ही मुख्यमंत्री ने यूपी के सभी 18 मंडलों और 17 नगर निगम क्षेत्रों का दौरा यूपी की प्रगति का रास्ता तय किया। दूसरे चरण के आखिरी दिन चुनाव प्रचार में सीएम योगी ने भाजपा प्रत्याशियों के लिए कानपुर, बांदा व चित्रकूट में समर्थन मांगा। दूसरे चरण का मतदान 11 मई और मतगणना 13 मई को होगी।

विपरीत मौसम में भी नहीं डिगे योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले चरण के लिए 7 दिन में 28 जगहों पर सम्मेलन व रैली के जरिए संवाद किया। वहीं दूसरे चरण में सातों नगर निगम क्षेत्र की सीटों पर भी योगी पहुंचे। सीएम ने भाजपा सरकार के कार्यों को सभी के सामने रखा और इस आधार पर शहरों में भी भाजपा का बोर्ड बनाने की अपील की। पहला व दूसरा चरण मिलाकर सीएम कुल 18 मंडलों व 17 नगर निगम क्षेत्रों में भी आमजन व कार्यकतार्ओं व आमजन से संवाद बनाने पहुंचे।

योगी रहे मैदान में, विपक्ष इत्मीनान में
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आमजन से सदैव संवाद करते हैं। इस चुनाव में भी सीएम की संवाद शैली काफी कारगर रही। उन्होंने महज 13 दिन में जहां इतनी रैलियां कीं, वहीं जनता के हित का दंभ भरने वाले विपक्षी दलों की बातें हवाहवाई रहीं। पूरे चुनाव में सपा-बसपा व कांग्रेस के नेताओं का पता नहीं चला। चुनाव में भी जनता से दूर रहने वाले विपक्षी नेताओं को जनता भी दूर करने का सपना संजोए है।

सभी 17 नगर निगमों में पहुंचे योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले चरण में शामिल 10 व दूसरे चरण में शामिल 7 नगर निगम क्षेत्रों में पहुंचे। योगी की इस मेहनत व जनता से जुड़ाव के कारण फिर से नगर निकायों में कमल का फूल खिलेगा। 24 अप्रैल से 9 मई के बीच सीएम योगी ने गोरखपुर में दो विशेष सम्मेलन व दो जनसभा की। वाराणसी में एक सम्मेलन व एक जनसभा की। वहीं लखनऊ में भाजपा प्रत्याशी के लिए सीएम ने तीन रैली कर कमल खिलाने की अपील भी की। अयोध्या में भी योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के लिए दो कार्यक्रमों में शिरकत की।

नगर निकाय चुनाव में सीएम योगी का दौरा
24 अप्रैल: सहारनपुर, शामली और अमरोहा . 25 अप्रैल: रायबरेली, उन्नाव व लखनऊ . 27 अप्रैल: मथुरा, फिरोजाबाद, आगरा व लखनऊ . 28 अप्रैल: सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर व गोरखपुर . 29 अप्रैल: गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर व वाराणसी . 1 मई: मुरादाबाद, प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी व गोरखपुर
2 मई: प्रयागराज, झांसी व लखनऊ . 3 मई: बलिया, मऊ, आजमगढ़ व संतकबीर नगर . 4 मई: सिद्धार्थनगर, बस्ती, सुल्तानपुर व अयोध्या . 5 मई: हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर व गाजियाबाद . 7 मई: अलीगढ़, बदायूं, शाहजहांपुर व बरेली . 8 मई: बाराबंकी, मीरजापुर व अयोध्या . 9 मई: कानपुर, बांदा व चित्रकूट


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *