Dainik Athah

पुराने विरोधियों विधायक सुनील शर्मा और पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

  • खोड़ा नगर पालिका में इस बार आरपार की जंग
  • खोड़ा मकनपुर नगर पालिका की निवृतमान चेयरमैन रीना भाटी के सामने मैदान में है पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा की पत्नी मोहिनी शर्मा
  • पहले से ही नजर आने लगी है दोनों पक्षों की तनातनी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। गाजियाबाद जिले की खोड़ा मकनपुर नगर पालिका चुनाव में इस बार जिले के दो महारथियों की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है। विधायक सुनील शर्मा एवं पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा इस चुनाव में आमने- सामने है। दोनों के बीच राजनीतिक लड़ाई भी पुरानी है। यदि सुनील शर्मा को एक चुनाव में हार का सामना करना पड़ा तो उन्हें हराने वाले भी अमरपाल शर्मा ही है।

खोड़ा मकनपुर नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए भाजपा ने निवृतमान चेयरमैन रीना भाटी को मैदान में उतारा है। जबकि उनके सामने पूर्व विधायक अमरपाल शर्मा की पत्नी मोहिनी शर्मा मैदान में है। खोड़ा के साथ ही ट्रांस हिंडन क्षेत्र में सुनील शर्मा एवं अमरपाल शर्मा के बीच राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई किसी से छुपी हुई नहीं है। वर्ष 2012 में बसपा प्रत्याशी के रूप में अमरपाल शर्मा ने उस समय के विधायक सुनील शर्मा को साहिबाबाद विधानसभा सीट पर हराया था। साहिबाबाद विधानसभा नयी सीट बनी थी और यह उस सीट से पहले विधायक बनें। इसके बाद हुए दोनों चुनावों में सुनील शर्मा ने अमरपाल शर्मा को हराया था।

बात यहीं समाप्त नहीं होती दोनों के बीच खोड़ा नगर पालिका पर कब्जा करने को लेकर भी अदावत है। खोड़ा नगर पालिका की निवृतमान चेयरमैन रीना भाटी के पति गजेंद्र भाटी की हत्या के मामले में भी अमरपाल शर्मा जेल होकर आये हैं और जमानत पर बाहर है। जब जब पूर्व और वर्तमान विधायक आमने- सामने आते हैं तब तब चुनाव की तपिश बढ़ जाती है। इस बार भी ऐसा ही कुछ हो रहा है। सोमवार को ही गाड़ी खड़ी करने के साथ ही पोस्टर चिपकाने को लेकर दोनों पक्ष भिड़ चुके हैं। अब देखना यह है कि वर्चस्व की इस जंग में बाजी किसके हाथ रहती है।
बाक्स

खोड़ा का बजट जिले की नगर पालिकाओं में सबसे अधिक
यदि देखा जाये तो खोड़ा नगर पालिका का बजट जिले की किसी भी नगर पालिका के मुकाबले सबसे अधिक है। यहां के विकास का श्रेय लेने के साथ ही राजनीतिक दलों की नजर यहां के बजट पर भी रहती है। इसी कारण कर किसी की इच्छा होती है कि वह खोड़ा नगर पालिका पर कब्जा करें। बता दें कि जब जब रीना भाटी मुश्किलों में घिरी तब तब सुनील शर्मा उनके पक्ष में खड़े नजर आये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *