Dainik Athah

एसडीएम के नेतृत्व में दर्जनों स्थानों पर छापेमारी

  • कुट्टू का आटा खाने से एक सौ से ज्यादा की बिगड़ी तबियत
  • दोषी मिलावटखोरों को बख्शा नहीं जायेगा: शुभांगी शुक्ला

अथाह संवाददाता
मोदीनगर।
नवरात्र में कुट्टू का आटा खाने से मोदीनगर क्षेत्र में दर्जनों लोग बीमार हो गए। तबीयत खराब होने पर इनमें से अधिकांश लोगों को सरकारी तथा नगर के विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। लोगों की अचानक तबीयत खराब होने की सूचना से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। औषधि एवं खाद विभाग की टीम ने नगर में ताबड़तोड़ छापेमारी की तथा कई स्थानों से कुट्टू के आटे के सैंपल भरे। इस संबंध में एक व्यापारी को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है। एसडीएम शुभांगी शुक्ला और सीएमओ भवतोष शंखधर ने यहां विभिन्न अस्पतालों में पहुंचकर अचानक कूटू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों का हालचाल जाना।
पहले नवरात्र का व्रत रखने वाले लोगों ने बीते दिन शाम को कुट्टू के आटे के बने व्यंजनों का सेवन किया था। बीती रात्रि से ही सैकड़ों लोगों की तबीयत खराब होने लगी। इन लोगों को उल्टी दस्त और चक्कर आने की शिकायत हुई। आनन-फानन में इनके परिजन कुछ को रात्रि में ही और कुछ को बृहस्पतिवार सुबह अस्पताल लेकर पहुंचे जहां अधिकांश को भर्ती कर लिया गया। भोजपुर थाना क्षेत्र के अमराला गांव के नीरज पुत्र भीम सिंह सहित उनके परिवार के 5 लोगों की तबीयत बिगड़ने पर हापुड़ रोड स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसी अस्पताल में अमराला गांव की ही पुष्पा पत्नी गोपाल तथा इनकी पुत्री अर्चना को भी भर्ती कराया गया। भूपेंद्र पुरी कॉलोनी के रहने वाले निशांत सहित उनके परिवार के तीन लोगों को भी भर्ती कराया गया। इसके अलावा निवाड़ी थाना क्षेत्र के डबाना गांव निवासी मनोज सहित उनके परिवार के आधा दर्जन लोग बीमार हो गए। सभी को नगर के जीवन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसी अस्पताल में कई गांव और नगर के मोहल्लों के दो दर्जन से ज्यादा लोग भर्ती हैं। इसके अलावा निवाड़ी थाना क्षेत्र के ही गांव उजैडा और सौदा सहित कई गांवों तथा नगर के कई मोहल्लों के लोगों की तबीयत खराब हुई। इस तरह अचानक तबियत खराब होने की खबर नगर और आसपास ग्रामीण क्षेत्रों में आग की तरह फैल गई। ओषधि एवं खाद विभाग की टीम कस्बा रोड पर पहुंची तथा वहां विपिन उपभोक्ता भंडार की दुकान से कूटू के आटे के सैंपल भर काफी सारी मात्रा में आटे को जप्त कर लिया गया। पुलिस ने विपिन को हिरासत में भी लिया है। छापेमारी की सूचना से कस्बा रोड पर हड़कंप मच गया तथा यहां दर्जनों किराना की दुकानों के शटर अचानक व्यापार में डाल दिए। इसके अलावा तिबडा रोड की कई दुकानों पर भी विभाग की टीम ने कूटू के आटे के सैंपल लिए। एसडीएम और सीएमओ भी विभिन्न अस्पतालों में पहुंचे और किस आटे के खाने से बीमार पड़े लोगों का हालचाल जाना। इस संबंध में एसडीएम शुभांगी शुक्ला का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *