Dainik Athah

कोल्ड स्टोर की इमारत ढही, कई मजदूरों के दबे होने की आशंका, गैस रिसाव से बचाव कार्य में दिक्कत

चंदौसी पंहुची एनडीआरएफ ने संभाला रेस्क्यू मोर्चा

अथाह सवांददाता

ग़ाज़ियाबाद।  कमला नगर नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरएफ में 16 मार्च को संभल जिला के चंदौसी में एक कोल्ड स्टोरेज इमारत के ध्वस्त होने की सूचना इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई |एनडीआरएफ गाज़ियाबाद द्वारा स्वतः संज्ञान लेते हुए खबर की पुष्टि होने पर एक टीम को घटना स्थल के लिए रवाना किया।टीम के घटनास्थल पर पहुँचते ही ऑपरेशन को लांच किया गया और एनडीआरएफ द्वारा एक जीवित व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है |टीम ने सात लोगों को जीवित निकाला तथा एक शव को निकाल गया।

बदायूं जिले में बड़ा हादसा हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बदायूं जिले के सीमा पर चन्दौसी में स्थित मवई गांव में एक कोल्ड स्टोर की इमारत ढह गई है। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस समय कोल्ड स्टोर के अंदर करीब 40 मजदूर काम कर रहे थे, वहां करीब गेहूं की पचास हजार बोरियां भी मौजूद थीं। अचानक हुए हादसे से अफरा तफरी मच गई। राहत और बचाव कार्य जारी है, अब तक 2 मजदूरों को जीवित निकाला जा चुका है, अमोनिया गैसे के रिसाव के कारण बचाव कार्य में परेशानी भी आ रही है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ए आर कोल्ड स्टोरेज पर हादसे के बाद अफरातफरी का माहौल है। बड़ी संख्या में स्थानीय भी वहां पहुंच गए जोकि राहत और बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं। जेसीबी के जरिए मलबा हटाया जा रहा है ताकि मजदूरों को सुरक्षित निकाला जा सके। 

भीड़ में आक्रोश, जाम लगाया
चंदौसी में कोल्ड स्टोर में राहत कार्य धीमे चलने का आरोप लगाकार लोगों ने इस्लाम नगर रोड पर जाम लगा दिया है। पीएसी को बुला लिया गया है। भीड़ को काबू मे करने के लिए पीएसी को लाठी फटकारनी पड़ी है। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दो लोगों को अभी तक जीवित निकाला जा सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *