Dainik Athah

रविवार सुबह कोहरे के कारण दो बड़े हादसे

आपस में टकराई 40 गाड़ियां, 2 स्कूली छात्र समेत 30 लोग घायल

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
रविवार सुबह एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के चलते 2 बड़े हादसे हो गए। पहला हादसा मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर हुआ। जहां 35 गाड़ियां एक-एक करके आपस में टकरा गईं। इस हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। इसके बाद हाईवे पर लंबा जाम लग गया।
सुबह करीब 8 बजे गाजियाबाद के मसूरी रेस्ट एरिया के पास हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि सुबह मौसम एकदम साफ था। लेकिन 8 बजे के आस-पास अचानक कोहरा छा गया। जिसके चलते मेरठ से गाजियाबाद जाने वाली लेन पर वाहन एक-दूसरे से टकराते चले गए।


इस हादसे में मेरठ से गाजियाबाद आ रही साहिबाबाद डिपो की एक बस भी क्षतिग्रस्त हुई है। एक आॅल्टो कार बुरी तरह चकनाचूर हो गई है। क्रेटा कार पीछे से एक टैंकर में जा घुसी और फिर उस कार को पीछे से एक अन्य कार ने टक्कर मार दी।

गाड़ियों को चलाने वाले ड्राइवरों का कहना है कि उन्हें आगे कुछ दिखा ही नहीं। मेरठ से गाजियाबाद की तरफ जा रहे एडवोकेट अमित दीक्षित ने बताया कि एक्सप्रेस-वे पर करीब 3 किलोमीटर तक क्षतिग्रस्त गाड़ियां ही दिखाई दे रही हैं। इनकी संख्या 25 से ज्यादा हो सकती है। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने गाजियाबाद जाते वक्त कार के अंदर से इस हादसे की वीडियो भी बनाई। इसमें दिख रहा है कि क्षतिग्रस्त गाड़ियों की लाइन लगी हुई है। सभी गाड़ियों को एक्सप्रेस-वे से किनारे कराया जा रहा है, ताकि यातायात बाधित ना हो।


मसूरी थाने के इंस्पेक्टर आरसी पंत मौके पर हैं। उन्होंने बताया कि इस हादसे में एक व्यक्ति को ज्यादा चोटें आई हैं। उसे तुरंत गाजियाबाद के अस्पताल में भेजा गया है। बाकी लोगों को मामूली चोटें हैं, जिन्हें इलाज की जरूरत नहीं दिख रही। क्रेन बुलवा ली गई है। सभी गाड़ियों को एक्सप्रेस-वे से किनारे कराया जा रहा है, ताकि यातायात क्लियर
हो सके।
दूसरा हादसा: स्कूल बस से टकराईं गाड़ियां, 2 छात्र घायल।
कोहरे की वजह से दूसरा हादसा दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर हुआ। बागपत के पास अचानक कोहरा बढ़ने से ड्राइवर को गाड़ी चलाने में दिक्कत होने लगी। यहां एक-एक करके 6 गाड़ियां आपस में टकराई हैं। इसमें 2 बसें शामिल है, बाकी कार हैं। हादसे में 2 छात्र भी चोटिल हुए है। वहीं बाकी 4 अन्य घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती किया गया है।


मैराथन दौड़ में शामिल होने जा रहे थे बच्चे: स्याद्वाद इंस्टिट्यूट की प्रधानाचार्या ने बताया कि रविवार सुबह छात्र-छात्राओं के साथ बस में सवार होकर दिल्ली इंडिया गेट पर होने वाली मैराथन दौड़ में शामिल होने जा रहे थे। इसी बीच पाली गांव के पास एक ट्रक और कार की भिड़ंत हो गई।
इसमें उनकी स्कूल बस भी टकरा गई। इसके बाद पीछे से आ रही रोडवेज बस ने दो बाइकों में टक्कर मार दी। बाइक चालक भी गंभीर रूप से घायल हुए। वहीं, हादसे की वजह से हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त हुए वाहनों को किनारे खड़ा कराया।

एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि कोहरे के कारण गाड़ियां स्लो चल रही थीं। सबसे आगे एक कार चल रही थी। अचानक कोहरा आने से सबसे पहले इसी कार ने ब्रेक लगाए। इसके बाद कैंटर ने ब्रेक लगाए। कैंटर के पीछे ट्रेलर था, उसके भी इमरजेंसी ब्रेक लगे। इस तरह गाडियां एक दूसरे के पीछे भिड़ती चली गईं। कुल करीब 35 वाहन टकराए हैं। किसी को ज्यादा चोटें नहीं हैं। वाहनों को क्रेन के जरिए एक्सप्रेस वे से साइड करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *