Dainik Athah

3 से 4 सप्ताह में संपन्न होंगे बार एसोसिएशन के चुनाव: नाहर यादव

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश के बाद गाजियाबाद बार एसोसिएशन का चुनाव जल्द ही होगा। उच्च न्यायालय में रिट पिटिशन दायर करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व बार अध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने प्रेस वार्ता कर उच्च न्यायालय के आदेश के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि विभिन्न कारणों से बार एसोसिएशन के निवर्तमान अध्यक्ष योगेश कौशिक व निवर्तमान सचिव नितिन यादव द्वारा अवैध हथकंडे अपनाकर बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए फर्जी लिस्ट जारी की तथा अन्य असंवैधानिक कार्य किए।

शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए में वरिष्ठ अधिवक्ता नाहर सिंह यादव बताया कि बार एसोसिएशन के चुनाव 10 जनवरी 2022 को हुए और 9 जनवरी 2023 को कायर्काल पूरा हो चुका है। बार चुनाव को लेकर निवतमन अध्यक्ष की ओर से बार काउंसिल आॅफ यूपी में दो रिविजन दाखिल करके चुनाव को रोकने के प्रयास किए गए। इसके अलावा बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर एक फजी मतदाता सूची भी जारी की गई। इस मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता रामअवतार गुप्ता ने नाहर सिंह यादव बनाम बार काउंसिल आॅफ इंडिया व 5 अन्य हाईकोर्ट में रिट दायर की थी। हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के उपरान्त आदेश पारित किया। जिसमें रामअवतार गुप्ता को एल्डर कमेटी का चेयरमैन मानकर यह निर्देशित किया गया है कि कि वह आदेश प्राप्ति के तीन दिन में एल्डर कमेटी निर्धारित कर बायलॉज के अनुसार तीन-चार सप्ताह में चुनाव निश्चित रूप से सम्पन्न करें।

एल्डर कमेटी के चेयरमैन रामअवतार गुप्ता ने बताया कि आगामी चुनाव होने तक ओमबीर सिंह रावल वरिष्ठ उपाध्यक्ष कायकारी अध्यक्ष का कार्य बार की ‘ओर से होने वाले चुनाव में के सम्बंध में एल्डर कमेटी को सहयोग करेंगे ‘और बार की ओर से एल्डर कमेटी से सलाह कर प्रस्ताव भेजेंगे। इस दौरान पे्रस वार्ता में कई वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद रहे।

रामअवतार गुप्ता ने किया एल्डर कमेटी का गठन

शुक्रवार दोपहर बाद गाजियाबाद बार एसोसिएशन एल्डर कमेटी के चेयरमैन वरिष्ठ अधिवक्ता राम अवतार गुप्ता ने एल्डर कमेटी का गठन करते हुए सदस्यों की घोषणा की। एल्डर कमेटी के चेयरमैन रामावतार गुप्ता ने बताया कि उच्च न्यायालय के आदेश 14 फरवरी का अनुपालन में नियमानुसार अनुसार कमेटी में 4 सदस्य को रखा गया है। जिसमें फतेह चंद गोयल, देशराज सिंह नागर, विजयपाल राठी, ब्रजकिशोर गुप्ता एल्डर कमेटी के सदस्य होंगे और इनकी देखरेख में गाजियाबाद बार एसोसिएशन कार्यकारिणी का चुनाव सुनिश्चित कराया जाएगा।

ReplyForward

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *