Dainik Athah

सपा ने प्रवक्ताओं को दिये निर्देश, साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस करें परहेज

सत्तारूढ़ दल के बहकावे में न आयें प्रवक्ता मीडिया पैनलिस्ट

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निदेर्शानुसार सभी कार्यकतार्ओं, पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों तथा टीवी पैनलिस्ट को यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि सपा डा. लोहिया के आदर्शों से प्रेरणा लेकर लोकतंत्र, धर्मनिरपेक्षता और समाजवाद में आस्था रखती है।
उन्होंने कहा सपा लोहिया की सप्तक्रान्ति और लोकनायक जयप्रकाश की सम्पूर्ण क्रान्ति तथा सामाजिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। जातीय जनगणना की मांग भी हम निरंतर करते रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वर्तमान शासन काल में महंगाई चरम पर है। बेरोजगारी की दर बढ़ती जा रही है। भ्रष्टाचार बेलगाम है। किसान, नौजवान सहित समाज का हर वर्ग परेशान है। महिलाओं-बच्चियों को अपमानजनक हालात से गुजरना पड़ रहा है पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति व्याप्त है।
चौधरी ने कहा समाजवादी पार्टी का उद्देश्य जनसामान्य को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर पार्टी की नीति और कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाना है। सत्तारूढ़ दल लगातार बुनियादी मुद्दां से भटकाने का काम करता है। हमें उनके बहकावे में नहीं आना है। इसलिए सभी को साम्प्रदायिक मुद्दों पर बहस से परहेज करना चाहिए। हमें राजनीतिक चर्चा और बुनियादी सवालों पर ही अपना पूरा ध्यान रखना है। धार्मिक मुद्दा संवेदनशील मुद्दा है। हमें अनायास उससे सम्बन्धित बहसों में नहीं उलझना चाहिए।

राजेन्द्र चौधरी ने खासकर पैनलिस्टों से कहा है कि वे अपने बयानों, टीवी चैनलों की बहस में इसका विशेष ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *