Dainik Athah

वेब सिटी में हंगामा: किसान बोले-मुआवजा मिला नहीं, जबरन अधिग्रहित की जा रही जमीन

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
गाजियाबाद की वेब सिटी प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन से प्रभावित किसानों के समर्थन में आते हुए भारतीय किसान संगठन एकता ने बुधवार को प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन, जीडीए और बिल्डर के खिलाफ किसानों ने खूब नारेबाजी की। पुलिस ने पहुंचकर ज्ञापन लिया और सरकार को मांग से अवगत कराने का भरोसा दया।

संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक यादव ने कहा, साल 2014 में इकला, इनायतपुर आदि गांवों का वेब सिटी, जिला प्रशासन और किसानों के बीच समझौता हुआ था। इसमें भूमिहीन किसानों को प्लॉट और जमीन अधिग्रहण से प्रभावित किसानों को 8 फीसदी विकसित प्लॉट देने का समझौता हुआ था।

किसानों को उचित रेट देने के विषय में भी समझौता किया गया था। 8 साल बाद भी समझौते की इन शर्तों को पूरा नहीं किया गया। किसानों को उनका अधिकार नहीं दिया जा रहा है। ऐसे किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा लिया जा रहा है, जिन्होंने मुआवजा नहीं लिया है।

वेब सिटी से प्रभावित किसानों की जमीनों को षड़यंत्र के तहत जिला प्रशासन द्वारा प्राइवेट बिल्डर को दिया जा रहा है। किसानों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन पुलिस को सौंपा। इस मौके पर नौशाद चौहान, इमरान पठान, निखिल वर्मा, राहुल, हरेंद्र यादव आदि काफी किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *