Dainik Athah

एमएलसी चुनावों के साथ ही चलती रहेगी निकाय चुनावों की तैयारी: धर्मपाल सिंह

प्रदेश महामंत्री संगठन ने प्रस्तुत की संगठनात्मक अभियानों की योजना

अप्रैल माह तक के अभियान एवं योजनाओं की दी गई जानकारी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता में रविवार को राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सम्पन्न हुई प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव, निकाय चुनाव, एमएलसी चुनाव के साथ संगठन के आगामी कार्यक्रमों व संगठनात्मक अभियानों की योजना रचना पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ने प्रस्तुत की।

धर्मपाल सिंह ने कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी पांच फरवरी तक प्रदेश के सभी 98 संगठनात्मक जिलों की तथा 12 फरवरी तक 1918 मंडलों की कार्यसमिति का आयोजन कर संगठन की कार्य योजना विस्तार से एक-एक कार्यकर्ता तथा पदाधिकारी तक पहुंचना है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मंडल तथा बूथ स्तर तक समीक्षा करके प्रभावशाली सशक्त मंडल व सशक्त बूथ की संरचना का निर्माण कर सभी वर्गों का समायोजन कर सुगठित करने का काम करना है। सशक्त मंडल के लिए प्रत्येक माह मंडल पदाधिकरी बैठक हो तथा मंडल में सातों मोर्चो की कार्यकारिणी गठन, पदाधिकारी कार्य विभाजन तथा जिले के प्रभारियों के मंडल में प्रवास सुनिश्चित किए जाएं। इसके साथ ही मंडल पदाधिकारियों के शक्ति केंद्र पर प्रवास भी निश्चित होना चाहिए। मंडल में ऐसे पदाधिकारियों की तैनाती करना है जो पंचायत, नगर निकाय, विधानसभा व लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारियां निभाने में सक्षम हों।

उन्होंने कहा कि फरवरी माह से संगठन का बूथ सशक्तिकरण अभियान प्रारंभ होगा। इसके साथ ही प्रत्येक बूथ में पन्ना प्रमुखों की नियुक्ति तथा प्रत्येक बूथ पर मन की बात कार्यक्रम से जुड़ने की अनिवार्यता पर काम प्रारंभ करना है। वहीं मन की बात कार्यक्रम में टिफिन बैठक करके सभी कार्यकतार्ओं से अपने घर से भोजन लाकर सामूहिक भोजन का स्वभाव निर्माण का भी आग्रह रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा के माध्यम से छात्रों से जुड़ेंगे। हम सभी इस कार्यक्रम से बड़ी संख्या में छात्रों को जोड़ने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि दो फरवरी से 12 फरवरी के बीच जिलास्तर पर बजट पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 11 फरवरी पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को प्रत्येक बूथ पर समर्पण दिवस के रूप में मनाते हुए संगठन के लिए आजीवन सहयोग निधि के रूप में सहयोग लेने का अभियान प्रारम्भ होगा। छह अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस तथा 14 अप्रैल बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जयंती को पार्टी प्रत्येक बूथ पर मनाएगी।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने कहा कि एमएलसी चुनाव के साथ ही नगर निकाय चुनाव की तैयारियां भी लगातार चलती रहेंगी। हमें अपने कार्यक्रमों व अभियानों के माध्यम से संगठनात्मक दृष्टि से एक आदर्श प्रस्तुत करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *