Dainik Athah

जोन 6 में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

जीडीए सीमान्तर्गत अवैध निर्माण किसी भी दशा में ना हो: सीपी त्रिपाठी

अथाह सवांददाता

गाजियाबाद। अपर सचिव जीडीए सीपी त्रिपाठी ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के मानकों के विपरीत जीडीए सीमान्तर्गत होने वाले अवैध निर्माण व अवैध कॉलोनी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जीडीए वीसी आर के सिंह के अनुपालन में मंगलवार को प्रवर्तन जोन 6 के तहत इंदिरापुरम योजना के विकास क्षेत्र में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में करीब 15,000 वर्ग मीटर में कट चुकी अवैध कालोनियों को ध्वस्त किया गया।

बुलडोजर ने कालोनी का खड़ंजा उखाड़ा। करीब 50 भूखंडों की बाउंड्री वॉल तोड़ी। उन्होंने सख्त तेवरों में कहा कि किसी भी सूरत में अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीपी त्रिपाठी के निर्देशन में प्रवर्तन जोन 6 प्रभारी दुर्गेश सिंह के नेतृत्व में जीडीए का सचल दस्ता मंगलवार को इंदिरापुरम क्षेत्र पहुंचा। जहां भूखंड संख्या 333, ज्ञान खंड 1 इंदिरापुरम में अवैध रूप से बनाई गई यूनिटों को ध्वस्त किया गया ।

भवन संख्या 23 नीति खंड 2 फ्रंट सेटबैक का निर्माण तोड़ा गया। इसके साथ ही भूखंड संख्या 334 शक्ति खंड 3 इंदिरापुरम में स्वीकृत से अतिरिक्त सेटबैक को तहस-नहस किया, जबकि भूखंड संख्या 339 शक्ति खंड 3 इंदिरापुरम के बेसमेंट में लगी दीवारों को तोड़ा गया। कार्यवाही के दौरान सहायक अभियंता अमरदीप अवर अभियंता सचिन कुमार अग्रवाल, विष्णु दत्त सिंह जारिया, अशोक त्यागी, वीरेंद्र कुमार पांडे के साथ प्राधिकरण पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *