Dainik Athah

प्रत्येक समुदाय व वर्ग के अधिकारों के संरक्षण को भाजपा प्रतिबद्ध: भूपेंद्र सिंह चौधरी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी के बयान की सराहना की

किसी के साथ कोई भी अन्याय नहीं होगा

केंद्र की मोदी सरकार ने ही ओबीसी को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया: चौधरी

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में विधि सम्मत तरीके से प्रत्येक वर्ग और समुदाय की सहभागिता सुनिश्चित करते हुए चुनाव संपन्न कराना भाजपा और उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा प्रत्येक समुदाय व वर्ग के अधिकारों के संरक्षण हेतु भाजपा प्रतिबद्ध है। किसी के साथ कोई भी अन्याय नहीं होगा। उन्होंने यह बयान इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ द्वारा निकाय चुनाव के संबंध में पारित किए गए आदेश के संबंध में दिया।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस संबंध में दिये गए वक्तव्य का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार ने निकाय चुनाव में आयोग गठित करके ट्रिपल टेस्ट कराकर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण लागू कराएगी। यह भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता का द्योतक है। इसके लिए चुनाव की प्रक्रिया को यदि कुछ समय के लिए टालनी भी पड़ेगी तो उसके लिए सरकार उच्चतम न्यायालय में अपील भी करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने ही ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया। संवैधानिक प्रक्रिया का पालन और समाज के पिछड़े, अति पिछड़े और दलित वर्गों का उचित प्रतिनिधित्व भी सुनिश्चित करने का काम भाजपानीत सरकारों ने किया है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने पिछड़ों के नाम पर केवल राजनीति ही की है। चुनाव को टालने के लिए तरह-तरह के हथकंडे इनके द्वारा अपनाए गए। सपा, बसपा और कांग्रेस ने पिछड़े और दलित समाज को केवल वोट बैंक ही समझा है। इनके हित के लिए काम भाजपा सरकार ने ही किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *