Dainik Athah

यूपी ने हरियाणा को पांच विकेट से हराकर जीती चैंपियनशिप

चेतन चौहान मेमोरियल T20 वेटरन चैंपियनशिप

फिट रहने के लिए खेलना जरुरी: प्रमोद सावंत

वेटरन क्रिकेटर बन रहे युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत सावंत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर लगातार चला रहे हैं फिट इंडिया अभियान गोवा सीएम

अथाह ब्यूरो
गोवा।
उत्तर प्रदेश की टीम ने हरियाणा को 5 विकेट से हराकर चेतन चौहान मेमोरियल टी 20 चैंपियनशिप जीत ली। इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा की खुद को फिट रखने के लिए कोई भी खेल खेलना आवश्यक है।
रविवार को गोवा क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेली गई चैंपियनशिप के फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश ने हरियाणा को 5 विकेट से हराकर चेतन चौहान मेमोरियल इंटर जोनल चैंपियनशिप जीत ली। यूपी की टीम ने टॉस जीतने के बाद हरियाणा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। निर्वाण अत्री ने 59, प्रवीण मोहंती ने 34, प्रवीण थापर ने 19 रनों का योगदान दिया। आशु शर्मा ने 2 विकेट लिए।


जवाब में उत्तर प्रदेश की तरफ से भानु सेठ ने 86 , धर्मेंद्र राणा ने 23, सचिन रावल ने 22 रन बनाकर 17 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाकर जीत दर्ज की। निर्वान अत्रि ने 3 विकेट लिए। यूपी के भानु सेठ को मैन आॅफ द मैच चुना गया । निर्वान अत्रि मैन आॅफ द सीरीज व प्रवीण थापर सर्व श्रेष्ठ गेंदबाज बने। पुरस्कार गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने किए।
मैच समाप्ति के बाद रविवार रात साढ़े ग्यारह बजे गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि यह देकर देख कर अच्छा लगा कि वेटरन खिलाडियों में खेलने का कितना जज्बा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर फिट इंडिया अभियान चला रहे हैं इसका मकसद हर उम्र के लोगों को फिट रखना है। शरीर को फिट रखने से बीमारियां दूर रहती हैं। उन्होंने कहा कि वेटरन खिलाड़ियों को देखकर युवाओं का भी उत्साह बढ़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गोवा में यह सफल आयोजन हुआ है गोवा सरकार वेटरन क्रिकेट एसोसिएशन स्वागत करने के लिए भविष्य में भी तैयार रहेगी। उन्होंने सफल आयोजन के लिए बीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी समेत कमेटी के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर बीबीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को वीवीआईपी ग्रुप की तरफ से पुरस्कार प्रदान किए।


पुरस्कार समारोह में सुधीर कुलकर्णी, राजीव त्यागी, पूर्व एमएलसी प्रशांत चौधरी, विश्वजीत सिंह, एन के त्यागी, अतुल शर्मा, विभोर त्यागी, वैभव त्यागी, दैनिक अथाह के संपादक अशोक ओझा, दीपक त्यागी , दुष्यंत त्यागी , बॉबी, परवीत चौधरी, वीके त्यागी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *