Dainik Athah

नेताजी मुलायम सिंह को नमन करने के बाद सपा प्रत्याशी के रूप में डिम्पल यादव ने दाखिल किया पर्चा

नामांकन नेताजी के सिद्धांतों और मूल्यों को समर्पित कर रहे हैं: डिम्पल

जनता के भरोसे को डिम्पल टूटने नहीं देगी: अखिलेश यादव

अथाह संवाददाता
मैनपुरी।
मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी, पूर्व सांसद डिंपल यादव ने कलक्ट्रेट पहुंचकर सादगी से नामांकन पत्र दाखिल किया।
नामांकन पत्र के प्रस्तावकों में तेज प्रताप यादव, आलोक शाक्य, राम नारायण बाथम, ए.एच हाशमी शामिल थे। इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, समेत परिवार के अन्य सदस्य तथा वरिष्ठ समाजवादी नेता मौजूद रहे।
सोमवार को नामांकन से पहले अखिलेश यादव और डिम्पल यादव ने सैफई में मुलायम सिंह यादव की समाधि पर पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद डिंपल यादव परिवार के सदस्यों और पार्टी के नेताओं के साथ कलक्ट्रेट पहुंची और अपना पर्चा दाखिल किया। उन्होंने कहा कि हम आज का नामांकन नेताजी के सिद्धांतों और मूल्यों को समर्पित कर रहे हैं। नेताजी का आशीर्वाद हम सबके साथ हमेशा रहा है, हमेशा रहेगा। नामांकन के पश्चात उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि मैनपुरी की जनता का पूरा साथ मिलेगा और उनका आशीर्वाद रहेगा।
अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी के रूप में दरअसल नेताजी की समाजवादी आस्थाओं का ही नामांकन हो रहा है। जिस प्रकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दलों के लोगों और जनमानस ने सैफई जाकर नेताजी को श्रद्धांजलि दी है उसका सच्चा परिणाम यह होगा कि सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी। नामांकन के बाद मीडिया से वार्ता में उन्होंने कहा कि मैनपुरी में जितना विकास है नेता जी का किया हुआ है। डिम्पल उसे आगे बढ़ाने का काम करेंगी। जनता के भरोसे को टूटने नहीं देंगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी अब हमारे बीच में नहीं है, मैं मैनपुरी की जनता से यही अपील करना चाहता हॅू कि सामाजिक सम्मान और राजनीतिक लड़ाई जो उन्होंने लड़ी, उन्हीं सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के लिए उनके रास्ते पर चलेंगे। उन्होंने कहा कि मैनपुरी की जनता एक बार फिर नेताजी के नाम पर डिम्पल यादव को ऐतिहासिक वोटो से जिताकर लोकसभा भेजेगी। उन्होंने कहा कि यह जनता का चुनाव है, नेताजी के नाम और मैनपुरी के विकास का चुनाव है। नेताजी और मैनपुरी की जनता का आपस में बेहद लगाव रहा है। नेताजी मैनपुरी की जनता के सहयोग से आगे बढ़े। समाजवादी पार्टी, नेताजी के बताए रास्ते, नीतियों और सिद्धांतों पर चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *