Dainik Athah

इलाके में अवैध डेयरियों पर पालिका का शिकंजा

अभियान चलाकर की कार्रवाई के तहत लगाया 89 हजार का जुर्माना

अथाह सवांददाता
गाजियाबाद
। लोनी क्षेत्र में नगर पालिका परिषद सीमा अंतर्गत अवैध रूप से चलाई जा रही भैंसों की डेयरियों पर शुक्रवार को नगर पालिका परिषद व तहसील स्तर पर अभियान चलाकर 88900 रुपए का जुर्माना ठोका गया। इसके साथ ही प्रदूषण फैलाने व पॉलीथिन के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत जगह-जगह छापेमारी की गई।

इस दौरान नगरपालिका परिषद प्रभारी एवं एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास के साथ तहसील के कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे। एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने कहा कि लोनी क्षेत्र में अवैध रूप से रंगाई फैक्ट्रियां ,भैंसों की डेयरी चलाए जाने की सूचना मिल रही थी। इसके साथ ही प्रतिबंधित पॉलीथिन का लोग प्रयोग कर रहे हैं प्रतिबंधित पॉलिथीन और अवैध रूप से संचालित भैंसों की डेयडियों पर छापा मारकर कार्यवाही की गई इस दौरान भैंसों की डेयरी चलाने वालों द्वारा फैलाई जा रही गंदगी के मामले में 88900 रुपए का अर्थदंड लगाया गया तथा डेयरी संचालकों को भविष्य में गंदगी न फैलाने की हिदायत दी गई ।

एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास ने बताया कि बढ़ते वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में अभियान चलाकर प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत लोनी क्षेत्र में भी अवैध फैक्ट्रियों व डेयरियों तथा प्रदूषण फैलाने वाले सस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की गई साथ ही भविष्य में प्रदूषण न फैलाने की चेतावनी दी गई । इस मौके पर नगर पालिका तहसील के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *