Dainik Athah

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के लिए पीएम का जताया आभार

यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि किसानों की आर्थिक उन्नति का माध्यम बनेगी: भूपेंद्र सिंह

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया है।
भूपेंद्र सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार किसानों की आय दोगुना करने की प्रतिबद्धता के तहत स्वामीनाथन आयोग के सुझावों को लागू करते हुए लगातार फसलों की एमएसपी में वृद्धि कर रही है। इसी के तहत वर्ष 2023-24 के लिए रबी की छह फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि किसानों की आर्थिक उन्नति का माध्यम बनेगी।

चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री पशुधन बीमा योजना, कृषि यंत्र सब्सिडी योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, राष्ट्रीय गोकुल मिशन सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसान कल्याण की विभिन्न योजनाएं किसानों की आत्मनिर्भरता से राष्ट्र की आत्मनिर्भरता के संकल्प की सिद्धि हैं। उन्होंने कहा कि रबी फसलों के विपणन सीजन 2023-24 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मसूर, सरसों, कुसुंभ, गेहूं, चना तथा जौ के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि किसानों की समृद्धि का आधार बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *