Dainik Athah

कानून -व्यवस्था पर खतरा बनने वालों का कर देंगे जीना हराम: सीएम योगी

देवरिया को मुख्यमंत्री के हाथों मिली 477 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

233 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया सीएम योगी ने

पथरदेवा में तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक वृहद किसान मेला का शुभारंभ किया सीएम ने

अथाह ब्यूरो
देवरिया/ लखनऊ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढे पांच सालों में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है और इसका लाभ विकास के रूप में मिला है। अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम है। कोई भी यदि प्रदेश के सौहार्द व महिलाओं की सुरक्षा पर खतरा बनेगा तो उसके लिए पुलिस खतरा बन जाएगी। कोई भी गफलत में न रहे। यदि कोई अपराधी गफलत में है तो उसे गफलत छोड़ देनी होगी। हम कानून व्यवस्था पर खतरा बनने वालों का जीना हराम कर देंगे।
सीएम योगी मंगलवार को देवरिया जिले के पथरदेवा स्थित आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज परिसर में जनसंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्व. रवींद्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि पर आयोजित तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक जोन स्तरीय वृहद किसान मेला के शुभारंभ एवं 477.46 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार विकास की राह पर चलते हुए युवा उत्थान, महिला सुरक्षा, अन्नदाता किसानों के कल्याण समेत समाज के हर वर्ग को लाभान्वित करने के व्यापक संकल्पों के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि 477 करोड़ों रुपए के विकास कार्य दिवाली का लघु उपहार हैं। इससे बड़ा उपहार देने हम फिर आएंगे।

सरकार साथ में खड़ी है तो आपदा भी बाल बांका नहीं कर सकती
अक्टूबर माह में आई बाढ़ आपदा का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार विकास प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के साथ आपदा का मजबूती से सामना करने के लिए संकल्पित है। जब सरकार आपके साथ में खड़ी है तो कोई भी आपदा आपका बाल बांका नहीं कर पाएगी। हर बाढ़ पीड़ित तक राशन किट उसके घर तक पहुंचाया जा रहा है भरपूर सहायता करते हुए डबल इंजन की सरकार किसानों को हुई फसलों की क्षति का सर्वे कराकर मुआवजा भी देने जा रही है।

गो आधारित प्राकृतिक खेती की तरफ उन्मुख होने की अपील
मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में विश्व के सामने खाद्यान्न संकट हो सकता है। इसे देखते हुए हमें प्राकृतिक खेती की ओर उन्मुख होने की आवश्यकता है। प्राकृतिक खेती गो आधारित खेती है और इससे कम लागत में अधिक उत्पादन मिलता है। विषमुक्त प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलेगा तो भारतीय कृषि उत्पाद पूरी दुनिया में छा जाएंगे। कृषि उत्पादों का निर्यात बढ़ेगा तो देश की तो आमदनी होगी किसान भी आर्थिक रूप से समुन्नत होंगे।

विस चुनाव में प्रचंड जीत दिलाने के लिए जनता का जताया आभार
मंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 माह पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दिलाने के लिए देवरिया की जनता के प्रति बार-बार आभार प्रकट किया उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का गृह मंडल होने के चलते चुनाव के दौरान सभी लोगों की नजर गोरखपुर मंडल पर थी। मंडल में जनता ने 28 में से 27 सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में डाल दी। देवरिया व कुशीनगर के सभी सात-सात, गोरखपुर में सभी नौ तथा महाराजगंज में पांच में से चार सीटों पर भाजपा को विजय मिली। जनता ने बड़े धुरंधरों को धूल चटाकर पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास व राष्ट्रवाद को चुना।

गांव-किसान को अधिकार दिलाने में पूरा जीवन समर्पित किया रविंद्र किशोर शाही ने
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसंघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री स्वर्गीय रविंद्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय शाही ने गांव किसानों महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। स्वर्गीय शाही जैसे महापुरुषों के तप व परिश्रम का परिणाम है कि देश व प्रदेश में भाजपा की सरकार बिना भेदभाव समाज के हर तबके तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में सक्षम है। जब कोई जनसंघ को जानता नहीं था, लोग राष्ट्रवाद के मुद्दों से परहेज करते थे। तब स्वर्गीय शाही ने गांव-गांव, घर-घर तक राष्ट्रवाद को पहुंचाने का काम किया था। भारतीय जनता पार्टी आज भी उन्हीं मूल्यों का अनुगमन करती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के महापुरुषों का एक-एक संकल्प आज पूरा किया जा रहा है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना था की दो प्रधान, दो निशान, दो विधान इस देश में नहीं चलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 को सदैव के लिए समाप्त कर उनके इस सपने को पूरा किया है। यह विरासत के प्रति हमारे सम्मान का भाव है। एक भारत श्रेष्ठ भारत का उदाहरण है। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामचंद्र विद्यार्थी का स्मरण करते हुए बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव में देवरिया में उनका स्मारक भी श्रद्धांजलि स्वरूप बनकर तैयार है।

इस अवसर पर ग्राम्य विकास राज्यमंत्री श्रीमती विजयलक्ष्मी गौतम, देवरिया के सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी, सलेमपुर के सांसद रविन्द्र कुशवाहा, कुशीनगर के सांसद विजय दूबे, जिला पंचायत अध्यक्ष देवरिया गिरीश चंद्र तिवारी, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धर्मेंद्र सिंह, विधायक डॉ शलभ मणि त्रिपाठी, सुरेंद्र, सभाकुंवर, दीपक कुमार मिश्र ‘शाका’, जयप्रकाश निषाद, डॉ असीम कुमार, मोहन वर्मा, विवेकानंद पांडेय, एलएलसी डॉ रतनपाल सिंह, पूर्व विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, भाजपा के जिला अध्यक्ष अंतयार्मी सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *