Dainik Athah

टैंक में उतरे दो सफाईकर्मियों की मौत

खोड़ा इलाके में सफाई के दौरान हादसा, सेप्टिक टैंक तोड़कर निकाले शव

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद
। गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में रविवार सुबह सेप्टिक टैंक साफ करते समय दो सफाईकर्मियों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस और नगर निगम की टीम ने टैंक को तोड़कर दोनों के शव बाहर निकाले और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।
पुलिस ने बताया कि मरने वाले दोनों युवकों का नाम सुनील था और वह मूल रूप से बुलंदशहर जिले में खुर्जा के रहने वाले थे। यह दोनों व्यक्ति गाजियाबाद में प्राइवेट रूप से सेप्टिक टैंक की सफाई का काम करते थे।

रविवार सुबह करीब 7:30 बजे दोनों व्यक्ति खोड़ा इलाके की इंदिरा गार्डन सोसाइटी में एक मकान का सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए गए थे। पहली बार मैं उन्होंने टैंक को कुछ साफ किया और उसका कूड़ा कचरा फेंकने के बाद दोबारा से आ गए। दोबारा पहले एक मजदूर टैंक के अंदर घुसा। जहरीली गैस की चपेट में आने से वो बेहोश हो गया। काफी देर तक जब उसकी आवाज नहीं आई तो दूसरा मजदूर टैंक में नीचे उतरा और वह भी बेहोश हो गया।


इसके बाद मकान मालिक ने लोकल पुलिस स्टेशन को फोन करके इस घटनाक्रम से अवगत कराया। फिर थाने की पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। किसी बड़े हादसे की आशंका के मद्देनजर टीम ने सेप्टिक टैंक को तोड़ना ही उचित समझा, ताकि जहरीली गैस की घुटन काम हो सके। इसके बाद दोनों सफाई कर्मियों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *