Dainik Athah

कथित शिक्षक नेताओं से तीन दिन में तलब किया जवाब

बीएलओ ड्यूटी न करवाने की अपील पड़ रही भारी
सोशल मीडिया ग्रुप पर शिक्षक नेता कर रहे शिक्षकों से ड्यूटी वापस करने की अपील

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
निकाय चुनाव में बीएलओ ड्यूटी न करने की शिक्षकों से अपील करना कथित शिक्षक नेताओं को भारी पड़ गया है। जिले के तीनों एसडीएम ने इन नेताओं को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब तलब किया है।
एसडीएम एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी शुभांगी शुक्ला ने प्राथमिक शिक्षक संघ के कथित जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा को नोटिस जारी कर कहा है कि वे शिक्षकों को बीएलओ ड्यूटी न करने के लिए भड़काने का काम कर रहे हैं। उन्होंने इसे कर्मचारी आचरण नियमावली के साथ ही लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 32 के तहत दंडनीय अपराध बताते हुए कहा वे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उन्हें तीन दिन में स्पष्टीकरण दें, अन्यथा उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करवाकर कार्यवाही की जायेगी।

इसी प्रकार का नोटिस एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह ने भी रविंद्र राणा को दिया है। उन्होंने भी तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा है, साथ ही कानूनी कार्यवाही की चेतावनी दी है। लोनी एसडीएम संतोष कुमार राय ने कथित ब्लाक अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक लोनी मनोज डागर को जारी किया है। इसका सीधा अर्थ है कि प्रशासन ने इन शिक्षक नेताओं के खिलाफ कार्यवाही का मन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *