Dainik Athah

नगर आयुक्त ने सिटी के जोनल कार्यालय का लिया जायजा

गृह कर, लाइसेंस शुल्क व अन्य मदों की वसूली बढ़ाएं जोनल प्रभारी : नगर आयुक्त


अथाह संवाददाता
गजियाबाद।
नगर आयुक्त डॉ नितिन गौड़ ने बुधवार को सिटी जोन के जोनल कार्यालय का जायजा लिया निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने जोनल प्रभारी समेत उपस्थित स्टाफ से परिचय किया, साथ ही कार्यालय की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।, उपस्थित जोनल प्रभारी गजेंद्र सिंह को नगर आयुक्त ने जोनल कार्यालय को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। मौके पर स्टोर रूम, पुराना फर्नीचर, रद्दी जोनल कार्यालय की बिल्डिंग व अन्य व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए निर्देश दिए ।

उपस्थिति रजिस्टर की जांच करते हुए नगर आयुक्त ने जोनल प्रभारी को प्रतिदिन हाजिरी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जोनल प्रभारी अधीनस्थों पर भी नियंत्रण रखें ताकि प्रतिदिन हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर के साथ अपनी हाजिरी लगाएं। , जोनल कार्यालयों की मरम्मत के लिए निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी को मौके पर मुआयना करा कर पेंट पुट्टी व अन्य कार्यवाही करने के लिए कहा।


कर वसूली की जांची रिपोर्ट

कर वसूली संबंधित टीम के साथ बैठक करते हुए नगर आयुक्त ने टैक्स वसूली की रिपोर्ट की जांच की।, जोनल प्रभारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 का टारगेट कर वसूली का 31 करोड़ रुपया है। जिसमें से वर्तमान में लगभग 17 करोड़ 76 लाख रुपए की वसूली की जा चुकी है। नगर आयुक्त ने जिन क्षेत्रों में 40% से कम की वसूली हुई है वहां नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही कमर्शियल प्रॉपर्टी पर वसूली की कार्यवाही को तेज करने के लिए निर्देशित किया। निगम की आय को बढ़ाने के लिए अत्यधिक वसूली के लिए टारगेट बनाते हुए कार्य करने को कहा गया जिसमें लाइसेंस, गृह कर के साथ-साथ कमर्शियल प्रॉपर्टी से भी वसूली बढ़ाने हेतु निर्देशित किया गया, जिस पर प्रतिदिन की रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को प्रस्तुत करने के लिए आदेश दिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *