Dainik Athah

भाजपा विधायक की मां से कुंडल लूटने वाले लोनी पुलिस के हत्थे चढ़े

लुटेरों की तलाश में जुटी रही एसपी सिटी की टीम, बाजी मार ले गए एसपी देहात

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
लोनी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया । उनमें वह लुटेरे भी शामिल है जिन्होंने भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी की मां के कानों से कुंडल लूटे थे।

मजे की बात यह है कि एसएसपी मुनिराज जी के निर्देशन में बदमाशों की धरपकड़ के लिए एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने पुलिस की 5 टीमें गठित की थी। जिसमें विजय नगर पुलिस की टीम भी शामिल थी। लेकिन घटना के एक हफ्ते बाद भी पुलिस वहीं की वहीं रही, जबकि एसपी देहात की एसओजी टीम व लोनी पुलिस ने शुक्रवार तड़के चेकिंग के दौरान बदमाशों से हुई मुठभेड़ में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें एक बदमाश को गोली भी लगी और एक फरार हो गया। पूछताछ में बताया गया कि पकड़े गए बदमाशों ने प्रताप विहार क्षेत्र में महिला के कानों से कुंडल भी लूटे थे।

विधायक की शिकायत पर 2 दिन बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। एसपी सिटी ने आनन-फानन में लुटेरों की धरपकड़ के लिए 5 टीमें गठित की। टीमें सीसीटीवी कैमरे की फुटेज तलाशती रही।

लेकिन कुछ हाथ ना लगा और ना ही बदमाश पकड़ में आए। तब तक एसपी देहात की एसओजी टीम और लोनी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लुटेरों को धर दबोचा। जिन्होंने कई वारदातें करना स्वीकार किया। घटनाओं में वह वारदात भी शामिल है जिसमें उन्होंने प्रताप विहार में महिला के कानों से कुंडल लूटने की घटना को कुबूल करना बताया।

सी ओ रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि शुक्रवार तड़के चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार संदिग्ध युवक दिखे जिन्हें रुकने का इशारा किया गया। लेकिन वह बाइक मोड़कर पीछे भागने लगे पुलिस ने दूसरे पॉइंट पर चेकिंग कर रही पुलिस को जानकारी दी।

बदमाशों को आता देख पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन बदमाश पुलिस पार्टी पर फायर करते हुए भागने लगे पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी पुलिस ने घेराबंदी कर घायल बदमाश को दबोच लिया और भाग रहे दो अन्य बदमाशों को भी पकड़ लिया। जबकि एक बदमाश भागने में सफल रहा। सीओ ने गिरफ्तार बदमाशों के नाम वसीम पुत्र बजुद्दीन निवासी मसूरी, सुहेल पुत्र शकूर निवासी बेहटा हाजीपुर, प्रमोद उर्फ विशाल पुत्र बृजपाल बलीपुर बागपत बताए हैं। जिनके कब्जे से प्रताप विहार में भाजपा विधायक की मां से लूटे गए एक जोड़ी कुंडल, अंगूठी, चोरी की बाइक असलहा आदि सामान बरामद किया है।

हजम नहीं हो रही पुलिसिया कहानी

लोनी पुलिस ने जिन बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार होना बताया है और उनसे पूछताछ में जो खुलासा होना बताया जिसमें कहा गया कि तलाशी के दौरान बदमाशों के पास से प्रताप विहार में लूटे गए कुंडल व एक अन्य घटना में लूटी गई अंगूठी बरामद हुई है। यह बात हजम नहीं हो रही कि आखिर लुटेरे 1 सप्ताह तक लूट के कुंडल अपनी जेब में रखे घूमते रहे। जबकि अमूमन बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद लूट के माल को बेच देते हैं या कहीं सुरक्षित जगह छुपा कर रखते हैं। लेकिन पुलिस की दलील है कि मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों से तलाशी के दौरान उनकी जेब से प्रताप विहार में लूटे गए कुंडल भी बरामद हुए हैं। अब यह तो पकड़े गए बदमाश और पुलिस ही बेहतर समझ सकती है कि बदमाश 9 सितंबर को लूटे हुए कुंडल अपनी जेब में रख कर घूमते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *