Dainik Athah

मुख्यमंत्री योगी लखनऊ में करेंगे नमो प्रदर्शन का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस पर भाजपा का सेवा पखवाड़ा आज से

प्रदेश की सभी निकायों में नमो प्रदर्शनी का होगा आयोजन, आज ही प्रदेशभर में रक्तदान शिविर

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितम्बर से शुरू किए जा रहे सेवा पखवाड़े को लेकर पार्टी ने वृहद कार्ययोजना तैयार की है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला व अनूप गुप्ता ने शुक्रवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय पर संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता कर सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों व अभियानों की विस्तृत कार्ययोजना साझा की। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर, प्रदेश मंत्री मीना चौबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित एवं प्रदेश प्रवक्ता अवनीश त्यागी भी मौजूद रहे।

प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ला व अनूप गुप्ता ने पार्टी के राज्य मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों अभियानों की रूपरेखा साझा करते हुए बताया कि शनिवार 17 सितम्बर से शुरू हो रहे सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत 17 सितम्बर को पार्टी रक्तदान शिविर तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन संघर्ष, उनके व्यक्तित्व, प्रशासनिक क्षमता तथा परम वैभवशाली राष्ट्र निर्माण के लिए किए गए कार्य तथा उनके विजन को लेकर मोदी व्यक्तित्व प्रदर्शिनियों का आयोजन सभी संगठनात्मक जिलों, नगर निगम, नगरपालिका व नगर पंचायत स्तर पर करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में नमो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह गोरखपुर तथा आजमगढ़ में रक्तदान शिविर में सम्मिलित होंगे और प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर आधारित नमो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उन्नाव में व बृजेश पाठक राजधानी लखनऊ में सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। प्रदेश भर में सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत होने वाले कार्यक्रमों में पार्टी पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि व अन्य प्रमुख नेता गणों के साथ पार्टी के कार्यकर्ता, स्वयंसेवी संगठन तथा आम जन सम्मिलित होंगे।

इसके साथ ही 17 सितम्बर को रक्तदान शिविर व नमो प्रदर्शनी में केन्द्र सरकार के मंत्री वीके सिंह गाजियाबाद महानगर, साध्वी निरंजन ज्योति फतेहपुर, भानु प्रताप वर्मा जालौन, पंकज चौधरी महराजगंज, प्रदेश सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही लखनऊ जिला, स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या महानगर, लक्ष्मीनारायण चौधरी मथुरा महानगर, धर्मपाल सिंह आंवला, अनिल राजभर वाराणसी जिला, नंदगोपाल गुप्ता नन्दी प्रयागराज महानगर, जितिन प्रसाद रायबरेली, राकेश सचान कानपुर देहात, नितिन अग्रवाल रायबरेली तथा प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा वाराणसी महानगर सहित पार्टी के प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मण्डल व बूथ के पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, महापौर, नगरपालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष, आयोग निगम बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्य व पार्टी कार्यकर्ता जन सरोकार के कार्यो से जुडेंगे।

प्रेस वार्ता में बताया कि सेवा पखवाड़ा के तहत 18 सितम्बर को सभी सीएचसी केन्द्रों पर निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किए जाएगें। जबकि 20 सितम्बर को सभी मंडलों में सार्वजनिक स्थलों, नगर निगम, नगरपालिका, नगर पंचायत सभी वार्ड में स्वच्छता अभियान तथा 21 सितम्बर को निमार्णाधीन अमृतसरोवरों पर स्वच्छता अभियान के साथ ही श्रमदान किया जाएगा। 22 सितम्बर को जल ही जीवन अभियान के तहत जन सम्पर्क करके जागरूकता अभियान चलाया जाएगा तथा जल संरक्षण पर संवाद के कार्यक्रमों के तहत ब्लाक केन्द्रों पर जल संरक्षण व वर्षा जल संचय विषय पर गोष्ठियां आयोजित करके कैच द रेन अभियान पर चर्चा होगी।

सेवा पखवाड़ा के तहत 23 सितम्बर को आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के साथ वोकल फॉर लोकल अभियान के तहत वन डिस्ट्रिक-वन प्रोडक्ट तथा लोकल उत्पादों की प्रदर्शनी लगाकर लोगों को स्थानीय उत्पादों के लिए प्ररित करेंगे। इसके साथ ही 24 सितम्बर को जिला स्तर पर दिव्यांगो को कृत्रिम अंग एवं उपकरण वितरण कैम्पों का आयोजन किया जाएगा।
पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती 25 सितम्बर को बूथ स्तर पर अंत्योदय के प्रणेता के चित्र पर पुष्पार्चन के साथ उनके व्यक्तित्व पर चर्चा के पश्चात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि जुडेंगे। वहीं 26 सितम्बर को एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ प्रत्येक जिलें में निवास कर रहे किसी एक अन्य प्रांत के लोगों के साथ मिलकर सांस्कृतिक विरासत के तहत विविधता में एकता का उत्सव मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार द्वारा गरीब, शोषित, वंचित एवं किसान कल्याणकारी नीतियों तथा विषम परिस्थितियों के बावजूद देश की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए विशिष्ठ जनों, सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों तथा विभिन्न पुरूस्कार प्राप्त महानुभावों के साथ ही आमजन प्रधानमंत्री को शुभकामनां संदेश भेजेंगें। जबकि 28 सितम्बर को प्रत्येक जिले में प्रबुद्धजन एवं बुद्धजीवी सम्मेलनों के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व्यक्तित्व, विजन, नीतियों एवं उपलब्धियों पर व्यापक चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व में कोविड टीकाकरण का कार्य अभूतपूर्व रहा। पार्टी 29 सितम्बर को कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर स्टॉल लगाकर तथा समाज में लोगों को बूस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित करने तथा लोगों को टीकाकरण केन्द्र तक पहुंचाने का अभियान चलाएगी। वहीं 30 सितम्बर को टीबी मुफ्त राष्ट्र के संकल्प के साथ नि:क्षय मित्र कार्यक्रम के माध्यम से बीमारी से ग्रसित व्यक्तियों को एक वर्ष के लिए गोद लेकर उनके भोजन पोषण एवं अजीविका के संदर्भ में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, पदाधिकारियों तथा अन्य जन भागीदारियों के माध्यम से सुनिश्चित करेंगे।

वृक्षारोपण अभियान के तहत 01 अक्टूबर को बूथ स्तर पर वृक्षारोपण किया जाएगा तथा रोपित वृक्ष का पालक भी सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन के लिए जागरूकता का अभियान भी चलाया जाएगा। जबकि 02 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी जयंती पर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पार्चन करके कार्यकर्ता बापू के सिद्धान्त स्वदेशी, खादी, स्वावलम्बन, सादगी एवं स्वच्छता के बारे में जागरूक करके खादी की खरीददारी करके लोगों को प्रेरित भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *