Dainik Athah

व्हाट्सएप पर जीडीए वीसी की फोटो लगाकर जीडीए चीफ इंजीनियर को चूना लगाने की कोशिश

चीफ इंजीनियर राकेश कुमार गुप्ता ने एफ आई आर के लिए पुलिस में दी शिकायत

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
मोदी नगर स्थित के एन मोदी फाउंडेशन का डाटा हैक कर करोड़ों रुपए की मांग करने का मामला अभी सुलझा भी ना था कि गाजियाबाद में भी साइबर ठगों ने जिलाधिकारी एवं जीडीके वी सी राकेश कुमार सिंह का व्हाट्सएप पर फोटो लगा कर जीडीए के चीफ इंजीनियर को ठगने की कोशिश की चीफ इंजीनियर ठगी का शिकार होते इससे पहले उन्होंने वीसी से वार्ता कर इस मामले में सिहानी गेट थाने में व्हाट्सएप नंबर चलाने वाले के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की तहरीर दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बतादे कि साइबर ठग रोजाना नई-नई तकनीक का इस्तेमाल कर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे है, वहीं अब सरकारी अधिकारियों को भी अपना निशाना बना रहे है।

ऐसा ही मामला सामने आया है जीडीए का,जहां उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह की व्हाटसऐप नंबर पर डीपी लगाकर जीडीए के चीफ इंजीनियर राकेश कुमार गुप्ता से गूगल पे एकाउंट पर रुपए मांगे गए। मोबाइल नंबर-7020323926 पर संचालित व्हाटसऐप की डिस्पले प्रोफाइल पर डीएम एवं जीडीए उपाध्यक्ष का फोटो लगाकर चीफ इंजीनियर को उनके मोबाइल नंबर पर अंग्रेजी शब्दों में मैसेज भेजा गया। जिसमें राकेश मुझे आवश्यकता है। मैं एक मीटिंग में जा रहा हूं, मुझे जरूरी आवश्यकता है। गूगल पे एकाउंट पर तत्काल डिटेल भेजो। वहीं, इस मैसेज के बाद चीफ इंजीनियर राकेश कुमार गुप्ता ने तत्काल जीडीए उपाध्यक्ष को फोन कर मैसेज भेजने की जानकारी ली। इस पर जीडीए उपाध्यक्ष ने मना किया। उन्होंने चीफ इंजीनियर को मैसेज दिखाने के लिए कहा।

जीडीए उपाध्यक्ष ने मैसेज पढऩे के बाद तत्काल एफआईआर दर्ज कराने के लिए चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए। ऐसा ही मैसेज जीडीए के अधिशासी अभियंता विपिन कुमार के मोबाइल पर भी भेजा गया। जीडीए के चीफ इंजीनियर आरके गुप्ता ने बताया कि उक्त मोबाइल नंबर से कुछ देर बाद जीडीए उपाध्यक्ष का फोटो हटा लिया गया। उन्होंने सिहानी गेट थाने में उक्त ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। वहीं, सिहानी गेट थाना प्रभारी निरीक्षक नरेश कुमार शर्मा का कहना है कि जीडीए चीफ इंजीनियर की ओर से तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। साइबर सेल को भी यह तहरीर भेजी गई। साइबर सेल की मदद से जांच कर जल्द मैसेज भेजने वाले शातिर ठग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *