Dainik Athah

नगर निकायों के ईओ को सुबह- शाम दोनों समय उतरना होगा फील्ड में

औचक निरीक्षण में पोल खुलने के बाद डीएम के कड़े निर्देश

जीयो लोकेशन पालिका के वाट्सअप ग्रुप पर करेंगे अपलोड

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिले के निकायों की औचक निरीक्षण में पोल खुलने के बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने निकायों एवं खासकर ईओ (अधिशासी अधिकारी) एवं सफाई निरीक्षकों के प्रति अपने तेवर कड़े कर लिये हैं। अब ईओ को सफाई इंस्पेक्टर के साथ दोनों समय फील्ड में जाना होगा तथा जीयो लोकेशन भी अपलोड करनी होगी।

बता दें कि जिलाधिकारी के निर्देश पर बुधवार को जिले की सभी नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों का औचक निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण में मोदीनगर एवं मुरादनगर नगर पालिकाओं के ईओ को छोड़कर सभी गायब मिले। इसके साथ ही अनेक नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों में सफाई कर्मचारी भी तैनाती से मात्र दस फीसद पाये गये थे। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास ने बताया कि जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने निर्देश दिये हैं कि नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के सभी अधिशासी अधिकारी अपने अपने सफाई निरीक्षक के साथ सुबह एवं शाम को अपनी जीयो लोकेशन सहित सफाई निरीक्षण की लोकेशन नगर पालिका वाट्सअप ग्रुप पर प्रत्येक दिन दोनों समय अपलोड करेंगे।

बता दें कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने भी अपनी पहली समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये थे। लेकिन कुछ दिन बाद फिर से हालात पहले जैसे हो गये। सूत्र बताते हैं कि जीयो लोकेशन नगर पालिका- नगर पंचायत वाट्सअप ग्रुप में डालने की प्रतिदिन मानिटरिंग होगी और इसे भी कार्यवाही का आधार बनाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *