Dainik Athah

कार्यकतार्ओं की कर्मठता और निष्ठा ही जीत का आधार : धर्मपाल

भाजपा संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह के स्वागत में जुटा पश्चिम- ब्रज का संपूर्ण संगठन

कार्यकर्ताओं को संगठित होकर सक्रियता बनाये रखना ही 2024 की जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा: धर्मपाल सिंह

भाजपा का कार्यकर्ता राष्ष्ट्र को मजबूत बनाने का कार्य करता है: स्वतंत्र देव

परिवर्तन विकास के नये आयाम तय करता है: कर्मवीर सिंह

संगठन सरकार से बड़ा होता है, वह सर्वोपरि है: केशव मौर्य

भाजपा राष्ट्रवाद को मूल मंत्र मानकर काम करती है: ब्रजेश पाठक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के नव नियुक्त महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं की कर्मठता एवं निष्ठा ही जीत का आधार है। वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा होता है। वह सर्वोपरि है।

दोनों नेता वसुंधरा स्थित एक बैंकट के सभागार में भारतीय जनता पार्टी की अभिनंदन एवं परिचय बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस बैठक में पश्चिम और ब्रज क्षेत्र के 38 जिलों के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी समेत सांसद, विधायक, एमएलसी शामिल हुए। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने नवनियुक्त महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह एवं मंच के सभी नेताओं का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

उत्तर प्रदेश के अपने पहले कार्यक्रम में महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह से सभी के लिए परिचय के संबंध में हुई इस बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए काम करता है। ऐसे कार्यकर्ता दुनिया में कहीं नहीं मिलेंगे। संगठन के द्वारा ऐसे कार्यकतार्ओं का निर्माण करना है जो राष्ट्र के लिए, गरीब के लिए समर्पित हो और भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए निरंतर कार्य करते रहें। संघ और विद्यार्थी परिषद की पृष्ठभूमि से आए नव नियुक्त महामंत्री संगठन धर्मपाल जी ने दायित्व संभाला है, हम सभी पूर्व की तरह पूरी ताकत के साथ संगठन की नीतियों का निर्वहन करते हुए संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह का सहयोग करेंगे।

नव नियुक्त संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने भाजपा कार्यकतार्ओं व पदाधिकारियों को चुनाव में जीत का भी मंत्र दिया। कहा कि कार्यकतार्ओं का संगठित होकर सक्रियता बनाए रखना ही 2024 की जीत का मार्ग प्रशस्त करेगा। अपने इस नवीन दायित्व के लिए उन्होंने संगठन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप जैसे कर्मठ कार्यकतार्ओं की तरह ही संगठन ने मुझे जो दायित्व दिया है मैं आप सभी के साथ उस दायित्व को अपनी क्षमता के अनुसार आगे बढ़ाने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि आप सबसे एवं उत्तर प्रदेश में सभी से पुराना परिचय है। बता दें कि वे मुख्य रूप से बिजनौर जिले के रहने वाले हैं।

इस मौके पर झारखंड के नवनियुक्त महामंत्री संगठन कर्मवीर सिंह ने कार्यकतार्ओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि परिवर्तन सृष्टि का नियम है लेकिन परिवर्तन विकास के नए आयाम भी तय करता है। संगठन के काम को आगे बढ़ाने के लिए सभी कार्यकतार्ओं की क्षमता का प्रयोग किया जाता है। उन्होंने नवनियुक्त संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह के अपने प्रति स्नेह और मित्रवत भाव व्यक्त करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ता उनके नेतृत्व में इसने संगठन में काम करने की क्षमता और नई ऊर्जा महसूस करेंगे।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने नवनियुक्त महामंत्री संगठन धर्मपाल को बधाई देते हुए कहा कि संगठन निरंतर अपने आयामों को छूता चला जा रहा है और अब आप के नेतृत्व में हम निश्चित रूप से एक और नई परिभाषा तय करेंगे। भाजपा एक ऐसी पार्टी है जोकि राष्ट्रवाद को मूलमंत्र मानकर कार्य करती है। इसी उद्देश्य को उत्तर प्रदेश में आपके नेतृत्व में एक नई ताकत मिलेगी।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा होता है, वह सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश की 80 में से 80 सीट जीतेगी। वर्ष 2017 में किसी को इस बात का विश्वास नहीं था कि हम उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे, लेकिन संगठन, कार्यकतार्ओं के संबल और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई। इसी तरह 2019 के लोकसभा चुनाव को भी बहुत कठिन बताया गया। सपा-बसपा के गठबंधन के बाद भी कार्यकतार्ओं के परिश्रम की पराकाष्ठा के बल पर फिर से विजयी हुए। 2022 के विधानसभा चुनाव में देश विरोधी ताकतें भी सक्रिय हुईं। विपक्ष द्वारा ये भ्रम फैलाया गया यूपी में भाजपा को रोक लिया तो दिल्ली में मोदी को रोक लेंगे। लेकिन हमने फिर से सरकार बनाई। आगामी 2024 में भी आप जैसे कार्यकतार्ओं के बल पर और सरकार के किए जनहित के कार्यों के बल पुन: सरकार बनायेंगे।

मंच का संचालन करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने सभी कार्यकतार्ओं और जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज नए महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह के आगमन पर मैं अभिभूत हूं। मुझे इस बात का गर्व है कि मैं ऐसी पार्टी का कार्यकर्ता हूं जिस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का स्नेह सदैव छोटे कार्यकतार्ओं को मिलता रहता है। मंच पर प्रमुख रूप से प्रदेश महामंत्री एवं एमएलसी जेपीएस राठौर, अश्वनी त्यागी, ब्रज क्षेत्र के अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *