Dainik Athah

विकास के पथ पर अग्रसर है डबल इंजन सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

कानून व्यवस्था के मामले में किसी समझौते की गुंजाइश नहीं: मौर्य

गाजियाबाद में 101 अमृत सरोवर का निर्माण कार्य तेज, 35 तालाब बनकर हुए तैयार

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहां कि देश में पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम योगी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार विकास के पथ पर पूरी शिद्दत से अग्रसर है। गरीब के जीवन में बदलाव लाना सरकार की प्राथमिकता है।

मौर्य गाजियाबाद में होने वाली संगठन की बैठक से पूर्व पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि सपा सरकार में कानून व्यवस्था, भय भूख भ्रष्टाचार चरम पर था। लेकिन योगी सरकार ने सभी अड़चनों को दुरुस्त किया। अब प्रदेश में कानून का राज है। कानून व्यवस्था के मामले में किसी भी प्रकार के समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता में है। कानून व्यवस्था से न समझौता किया है और न ही किया जायेगा। डबल इंजन सरकार में सर्वाधिक रोजगार सृजित करने के प्रयास हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल के उत्थान के लिए 10 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूह का गठन हो रहा है। यही नहीं देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ किया गया।

इसी के तहत गाजियाबाद में 101 तालाबों को अमृत सरोवर के लिए चिन्हित किया गया। जिनका निर्माण कार्य तेज गति से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 15 अगस्त तक 75 जिलों में 7500 अमृत सरोवरों का 20% कार्य पूर्ण का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन 7500 लक्ष्य के सापेक्ष 82 सौ से अधिक अमृत सरोवर का निर्माण किया गया। अमृत सरोवर योजना से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को रोजगार मिलेगा। वही जल संरक्षण भी होगा।

डिप्टी सीएम ने कहा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे होने के कारण गाजियाबाद में विकास कार्यों को लेकर सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। सरकार का एक ही लक्ष्य है सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ही नहीं देश में ऐतिहासिक प्रगति हुई है।

नोएडा के श्रीकांत त्यागी प्रकरण पर पूछे गए सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है इस मामले में उनका बोलना ठीक नहीं। महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने माना कि महंगाई है लेकिन सरकार ने जो वादा किया है उन्हें पूरा करने के लिए प्रयासरत है महंगाई को कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं । जिले में पीने के पानी की समस्या के मामले में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की जल जीवन योजना के तहत हर घर नल हर घर जल पहुंचाने के लिए सरकार कृत संकल्प है। प्रेस वार्ता में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप, सांसद अनिल अग्रवाल, सीडीओ विक्रमादित्य सिंह मलिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *