Dainik Athah

14 को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाएगी भाजपा

मंडल स्तर पर होगा मौन जुलूस का आयोजन

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भारतीय जनता पार्टी 14 अगस्त को सभी 1918 सांगठनिक मंडलों पर देश के बंटवारे की दु:खद घटना की स्मृति में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाएगी।

अभियान की जानकारी देते हुए कार्यक्रम प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता ने बताया कि भारत के बंटवारे की घटना के बाद लाखों लोग बेघर हुए, असंख्य लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, अपनी जमीन, व्यवसाय प्रतिष्ठा त्यागकर लोगों को शरणार्थियों के तौर पर रहना पड़ा था। जिसकी पीड़ा का दंश लाखों लोगों ने दशकों तक खेला था। विभाजन की घटना बहुत ही दु:खद और हृदय विदारक थी। पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस विभीषिका को भारतीय इतिहास में न भूले जाने वाली घटना बताते हुए इस दौरान काल कलवित होने वाले, विभाजन की असह्य पीड़ा को सहने वालों को स्मृति में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाने का आह्वान किया था।

इसी के दृष्टिगत पार्टी पूरे प्रदेश में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिक स्मृति दिवस मनाने जा रही है। इसके तहत मंडल स्तर पर सायंकाल मौन जुलूस निकाला जाएगा। जिसमें सरकार के मंत्रीगण, पार्टी पदाधिकारी, अन्य जनप्रतिनिधि आमजन के साथ सम्मिलित होंगे। राजधानी लखनऊ में वाले होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी उपस्थित रहेंगे।

लखनऊ में गांधी प्रतिमा से मौन जुलूस प्रारंभ होकर विधान भवन के सामने समाप्त होगा। जहां विभाजन विभीषिका पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया जाएगा।
इसके अतिरिक्त सभी प्रशासनिक जिलों में पार्टी द्वारा विभाजन की विभीषिका की स्मृति वर्तमान के लोगों को कराने के लिए प्रदर्शनी लगाई जा रही है। साथ ही स्थानीय प्रशासन, डाक विभाग, रेलवे विभाग, पेट्रोलियम विभाग सहित अनेक संस्थाओं के द्वारा भी प्रदर्शनी लगाई जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *