Dainik Athah

सीकरी खुर्द महामाया मेले का एसपी ग्रामीण ने किया निरीक्षण

– सादे कपड़ों में पुलिस टीमें पार्किंग से लेकर मंदिर तक रहेगी तैनात
– चैन, मोबाइल छीनने, छेड़छाड़ करने वालों पर रहेगी नजर
– पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात
– हापुड़ रोड से रजवाहा पटरी मार्ग पर यातायात रहेगा इकतरफा
– सीकरी खुर्द से हापुड़ रोड जाने के लिए कलछीना मार्ग का किया जायेगा प्रयोग


अथाह संवाददाता
मोदीनगर। सीकरी खुर्द के महामाया मेले को लेकर पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी है। मेले में अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर नजर रखने के लिए सादे कपड़ों में पुलिस की टीमें तैनात रहेगी। इसके साथ ही रजवाहे की पटरी से मंदिर जाया जा सकेगा, इस रास्ते से मंदिर से वापसी नहीं हो सकेगी। मोदीनगर में मेले के दौरान जाम न लगे इसके लिए अगले दो दिन में पूरी तैयारी कर ली जायेगी।

एसपी ग्रामीण डा. ईरज राजा ने रविवार को सीकरी खुर्द मेले का निरीक्षण करने के साथ ही मोदीनगर पुलिस को आवश्यक निर्देश भी दिये। उन्होंने बताया कि पार्किंग में जो बल्लियां लगाई गई है वह कमजारे है। बल्ली के टूटने से दुर्घटना हो सकती है इस कारण ठेकेदार को निर्देश दिये गये हैं कि बल्लियां मजबूत लगाई जाये, जिससे कोई दुर्घटना न हो। बल्लियां कमजोर होने पर बच्चों एवं बुजुर्गों के नाले में गिरने की आशंका रहती है।

इसके साथ ही मेले में चैन छीनने, जेब कतरों, मोबाइल चोरों, छेड़छाड़ करने वालों पर नजर रखने के लिए आधा दर्जन टीमें तैनात की गई है। इन टीमों में कांस्टेबल से लेकर उप निरीक्षक सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। इसके साथ ही महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि रविवार को चैन छीनने का एक प्रयास हुआ था, लेकिन चैन बच गई।

डा. ईरज राजा ने बताया कि रजवाहा पटरी मार्ग जो हापुड़ रोड से सीकरी रोड तक आता है कि चौड़ाई कम है। आमने सामने वाहनों के आने से जाम लगने के साथ ही दुर्घटना की आशंका रहती है। इसको देखते हुए निर्णय लिया गया है कि रजवाहा पटरी के माध्यम से हापुड़ रोड से यातायात आयेगा। लेकिन वापस जाने के लिए उन्हें कलछीना रोड से जाना होगा। इससे जाम की समस्या एवं दुर्घटना दोनों पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने बताया कि मेले में पहले दिन से ही पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है, इससे मेला प्रबंध समिति भी खुश है।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि मेले के कारण मोदीनगर शहर में जाम न लगे इसके लिए अगले दो दिन में रणनीति बना ली जायेगी। इसके साथ ही अनुभवी लोगों की सलाह भी रणनीति बनाने में ली जायेगी। उन्होंने लोेगों को आश्वस्त किया कि मेले के दौरान जाम नहीं लगने दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *