Dainik Athah

भाजपा ने जनता को दिया महंगाई की ‘रिटर्न गिफ्ट’- अखिलेश

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि चुनावी लाभ के लिए अब तक कीमतों पर रोक लगाए बैठी भाजपा ने जनता को महंगाई की ‘रिटर्न गिफ्ट‘ देना शुरू कर दिया है। भाजपा के सत्ता में आते ही गरीब, मजदूर, मध्यमवर्ग पर महंगाई की मार दोगुनी हो गई है। डीजल-पेट्रोल, पढ़ाई, दवाई, रसोईगैस, खाना-पीना सब महंगा हो गया है। तानाशाह बन बेतहाशा दाम बढ़ोत्तरी करने वाली भाजपा की जुमलों से इतर यही सच्चाई है।

भाजपा ने विधानसभा चुनावों में खूब झूठे वादे किए और लोगों को गुमराह किया गया। भाजपा ने होली और दीवाली में मुफ्त सिलेण्डर का वादा किया था। अभी होली आई पर किसी को मुफ्त सिलेण्डर नहीं मिला। ग्रामीण क्षेत्रों में बहुप्रचारित उज्ज्वला योजना पूरी तरह विफल हो गई और महंगी रसोई गैस की वजह से फिर घरों में चूल्हा जलने लगा है। सच तो यही है कि जब-जब भाजपा सत्ता में आई है, महंगाई में खूब वृद्धि हुई है।

16 महीनों में रसोई गैस के सिलेण्डर के दाम 356 रूपए बढ़े हैं। नोटबंदी, कोरोना महामारी, विध्वंसक आर्थिक नीतियों की वजह से जनसामान्य की आय बढ़ी नहीं बल्कि जो बचा खुचा धन था उसे भी महंगाई ने खा लिया है। लखनऊ और पटना में रसोईगैस सिलेण्डर के दाम हजार रूपये के पार हो गये है। भाजपा को वस्तुतः आम जनता की कतई परवाह नहीं है, उसकी प्राथमिकता में पूंजीघरानों का हित साधन है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोत्तरी से पूंजीपतियों की तिजोरी भरी जा रही है। गरीब का पैसा लूट कर बड़े-बड़े लोग विदेश भाग गए। गरीब की जेब पर डाका डाल कर जश्न मनाना ही भाजपा का असली चरित्र है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *