Dainik Athah

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर परीक्षाएं शुरू

जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का कर रहे है निरीक्षण

गाजियाबाद के 65 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है संपन्न

परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण में जुटे 4 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट

सभी परीक्षा कक्षों में सीसीटीवी कैमरा एवं वॉइस रिकॉर्डर से की जा रही है मॉनिटरिंग

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल एवं इंटर की बोर्ड परीक्षा आज से शुरू हो रही है। इस परीक्षा में हाई स्कूल में कुल 25,696 एवं इंटर में कुल 28,819 परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं l परीक्षा जिले के कुल 65 परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हो रही है।

परीक्षा के सकुशल संपादन एवं परीक्षा केंद्रों के प्रभावी निरीक्षण के लिए 4 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। साथ ही सभी 65 परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। परीक्षा के प्रभावी अनुश्रवण के लिए सभी परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरा एवं वॉइस रिकॉर्डर लगाया गया है और जनपद के जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बने जनपदीय कंट्रोल रूम में सभी केंद्रों की वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि इसकी मॉनिटरिंग के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है। परीक्षा के दौरान केंद्रों के निरीक्षण के लिए 05 सचल दलों की भी तैनाती की गई है साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। जनपद में परीक्षा पूर्ण सुचिता, पवित्रता एवं नकल विहीन संपन्न हो इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्व में ही सुनिश्चित की जा चुकी है।

आज चल रही परीक्षा को नकल विहीन एवं शुचितापूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में समस्त जोनल मजिस्ट्रेट एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण के लिए निरंतर भ्रमण सुनिश्चित कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *