Dainik Athah

सिंहासन के महायज्ञ में पांचों विधायकों ने भी दी आहूति

– योगी सरकार को अभिषेक कर पांचों भगवा उम्मीदवारों ने जीतीं सीट

प्रदीप वर्मा
गाजियाबाद।
पिछले डेढ़ महीने से सत्ता के लिए छिड़ा संग्राम गुरुवार को खत्म हो गया। सत्ता के महायज्ञ में गाजियाबाद के पांचों विधायकों ने भी अपनी आहूति देकर योगी सरकार का अभिषेक कर दिया। गाजियाबाद में पांचों भगवा प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी विधानसभाओं में भगवा लहराया। पांच विधानसभाओं में साहिबाबाद से सुनील शर्मा और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग ने बड़ी मार्जिन से जीत हासिल की है। जिसकी वजह से अब दोनों के बीच मंत्री पद को लेकर दावेदारी बढ़ गई है।

गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों पर वैसे तो 52 प्रत्याशी चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमा रहे थे लेकिन गुरुवार को ईवीएम मशीनों का मुंह खुलने के बाद जो परिणाम आए उसने सभी को चौंका दिया। सबसे चौंकाने वाला परिणाम लोनी विधानसभा सीट को लेकर था। इस सीट पर खुद भारतीय जनता पार्टी भी अपने प्रत्याशी को हारा हुआ मानकर चल रही थी लेकिन ईवीएम खुलने के बाद नतीजे भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर के पक्ष में लगातार जाते हुए नजर आए। जिसकी वजह से एक बार फिर गाजियाबाद के पांचों विधायक अपनी सीटों पर काबिल हुए।

गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों के नतीजों पर नजर दौड़ाई जाए तो लोनी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नंदकिशोर गुर्जर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया को 8674 मतों से शिकस्त दी। लोनी विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी की सूची में हारी हुई सीट के रूप में रखी गई थी और इस सीट पर मतगणना के दौरान वह जद्दोजहद करते भी दिखाई पड़े। निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धामा ने चुनाव में उनके लिए मुसीबत खड़ी की, चुनाव परिणामों में इसका साफ असर दिखा। वहीं बसपा के हाजी अकिल गठबंधन प्रत्याशी के लिए मुसीबत साबित हुए। भाजपा प्रत्याशी नंदकिशोर गुर्जर को कुल 127410 वोट प्राप्त हुए। वहीं राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार मदन भैया को 118734 वोट मिले।

साहिबाबाद विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी एवं विधायक सुनील शर्मा ने एक बार फिर रिकॉर्ड मतों से विजयश्री हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी अमरपाल शर्मा को 214286 मतों से शिकस्त दी। उन्हें 322045 वोट मिले जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 107759 मत प्राप्त हुए। सुनील शर्मा की इस बंपर जीत ने उन विरोधियों की जुबान पर ताला लगा दिया है।

मुरादनगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजीत पाल त्यागी ने बंपर जीत हासिल की। उन्होंने 97095 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी गठबंधन प्रत्याशी हराया। अजीत पाल त्यागी को 169290 मत पड़े जबकि सुरेंद्र कुमार मुन्नी को 72195 वोट प्राप्त हुए। मुरादनगर विधानसभा सीट पर अजीत पाल त्यागी और गठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी के बीच तीन राउंड तक खींचतान चली और सुरेंद्र मुन्नी बढ़त बनाए रहे। लेकिन चौथे राउंड में भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल त्यागी ने उन्हें पटखनी देकर पीछे कर दिया और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मोदीनगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी एवं विधायक मंजू शिवाच ने एक बार फिर इस सीट पर अपना कब्जा कायम रखा। उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल प्रत्याशी सुदेश शर्मा को 34619 मतों से शिकस्त दी। भाजपा प्रत्याशी डॉ मंजू शिवाच को 113349 वोट प्राप्त हुए जबकि गठबंधन प्रत्याशी सुदेश शर्मा को 78730 मत मिले।

गाजियाबाद विधानसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग ने 105537 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी समाजवादी पार्टी के विशाल वर्मा को शिकस्त दी। गाजियाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विशाल वर्मा और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी केके शुक्ला के बीच दूसरे नंबर को लेकर कड़ी टक्कर रही। भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग को 150205 वोट पड़े जबकि विशाल वर्मा को 44668 मत प्राप्त हुए। बहुजन समाज पार्टी के केके शुक्ला को 32691 वोट पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *