Dainik Athah

400 करोड़ के लोन घोटाले में पीएनबी चीफ मैनेजर गिरफ्तार

लोन माफिया लक्ष्य तंवर के साथ मिलकर किया था घोटाला

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
एसआईटी ने लोन माफिया लक्ष्य तंवर के साथ मिलकर लोगों को करोड़ों का चूना लगाने वाले पीएनबी बैंक के चीफ मैनेजर को नोएडा से गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व फर्जीवाड़े में पीएनबी के बर्खास्त एजीएम रामनाथ मिश्रा और मैनेजर प्रियदर्शनी गिरफ्तार हो चुके है। बैंक के अन्य कर्मचारी और अधिकारी भी एसआईटी की रडार पर हैं। जिनमें कुछ रिटायर भी हो चुके हैं।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार खारी ने बताया कि लोन घोटाले में मंगलवार को पीएनबी के चीफ मैनेजर उत्कर्ष कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उत्कर्ष मूलरूप से पटना बिहार के रहने वाले हैं और नई दिल्ली स्थित ईस्ट एम्ड अपार्टमेंट में रहते हैं। उत्कर्ष पूर्व में पीएनबी की चंद्रनगर शाखा में चीफ मैनेजर थे और फिलहाल उनकी तैनात ग्रेटर नोएडा के शस्त्रा गामा कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स स्थित बैंक की शाखा में चल रही है। उसे वहीं से गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने चंद्रनगर शाखा में रहते हुए लोन माफिया लक्ष्य तंवर के साथ मिलकर लोन के मामले में करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा किया। लक्ष्य पर जहां करीब 39 धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े के केस दर्ज हैं। वहीं, उत्कर्ष पर भी 12 केस विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इसके साथ ही लक्ष्य तंवर की पत्नी प्रियंका तंवर समेत दर्जन भर आरोपियों को भी एसआईटी तलाश रही है। सुराग लगते ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *