Dainik Athah

लोनी में महिला प्रत्याशी रंजीता धामा के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब

मतदाताओं के सिर चढ़कर बोलने लगा “प्रेशर कुकर” का जादू

अथाह संवाददाता
लोनी।
विधानसभा लोनी से चुनावी मैदान में उतरी इकलौती महिला प्रत्याशी के प्रेशर कुकर का चुनाव चिन्ह का जादू मानो अब क्षेत्रवासियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। लगातार जोर पकड़ते जा रहे चुनाव प्रचार के दौरान जिस तरह उनके समर्थकों की संख्या बढती नजर आ रही है, लगता है अब वह भाजपा प्रत्याशी को पछाड़कर मुख्य मुकाबले में आन खड़ी हुई है।

लोनी विधानसभा चुनाव को कुर्सी की न होकर अपने सम्मान की लड़ाई बताने वाली निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धमा और उनकी बेटियों ने जिस तरह चुनावी अलख जगाई है, प्रेशर कुकर का जादू मतदाताओं के सिर बढ़ चढ़कर बोलने लगा है। इस दौरान बात महिला मतदाताओं की करें तो असत्य पर सत्य की जीत साक्षात करने के लिए मानो इसबार पुरुष मतदाताओं की मदद से विपक्षियों को नारी शक्ति का एहसास कराना चाहती है। सभी प्रत्याशियों के बीच दम भरने वाली इकलौती महिला प्रत्याशी रंजीता धमा के चुनावी माहौल का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब यहां का मुख्य मुकाबला गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया व निर्दलीय प्रत्याशी रंजीता धामा के बीच होने की यह चर्चा हर 10 कदम पर दबे कानो होती सुनी जा सकती है।

यहां के चुनाव की अहम बात यह है कि लोनी विधानसभा-53 में महिला मतदाताओं की संख्या लगभग 2 लाख 27 हजार है, जो उन्हें खुलकर समर्थन देती नजर आ रही है। ऐसी स्थिति में यदि इनमें कुल मतदान की आधी वोट भी निर्दलीय प्रत्याशी के हक में चली गई तो यहां का निर्णय चौका देने वाला हो सकता है जिसका असल खुलासा 10 मार्च के दिन ही हो सकेगा। 

– जनसम्पर्क के दौरान मिल रहा अपार समर्थन
जहां एक तरफ अकेले अपने दम पर रंजीता धामा ने विरोधियों की नींद उड़ा रखी है ,वही दूसरी तरफ लगातार क्षेत्र में तूफानी जनसम्पर्क कर उन्होंने चुनाव को पूरी तरह पलट कर रख दिया है। शनिवार को भी चुनाव प्रचार के दौरान रंजीता धामा ने डीएलएफ, एसएलएफ , खुशहाल पार्क ,पूजा कालोनी,इंद्रापुरी, परमहंस विहार,नाईपूरा,बलराम नगर, नसबन्दी कालोनी डाबर तालाब आदि क्षेत्रों में डोर टू डोर जनसम्पर्क किया ,जहा क्षेत्रवासियों ने जगह जगह पुष्पवर्षा कर रंजीता धामा का जोरदार स्वागत किया ।

इस दौरान लोगो से अपने चुनाव चिन्ह प्रेशर कुकर पर वोट डालने की अपील करते हुए रंजीता धामा ने कहा कि मनोज धामा और मैंने जितने विकास कार्य लोनी में कराए हैं, उनके आधे भी किसी जनप्रतिनिधि ने कराए हो तो आप हमें वोट मत देना लेकिन अगर आपको अबकी और दस वर्षों पूर्व की लोनी में कोई फर्क दिखाई दिया हो तो प्रेशर कुकर की वोट रूपी सीटी को इतना बजा देना की ईवीएम मशीन भी यह सोचने पर विवश हो जाए कि मेरी बीप से ज्यादा तो कूकर की सीटी की आवाज है ।

लोगों ने जगह जगह रंजीता धामा को तन मन धन से चुनाव में समर्थन देने का आश्वासन दिया । मुख्य रूप से डॉ मिथिलेश,बिल्लू सभासद,राजन स्वामी ,राहुल स्वामी ,राधारमण झा, मनीष ठाकुर ,भगत वर्मा, शिवम, विनोद ,लकी, नितिन शर्मा, अमित तोमर ,संजू चौधरी ,कृष्ण मुरारी आदि समेत सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *