Dainik Athah

कोरोना: कल से मिल सकती है पाबंदियों में राहत

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 1060

25 दिसंबर से जिले में लगाई गई थी पाबंदियां

अथाह संवादाता
गाजियाबाद।
जिले में कोरोना संक्रमण अब लगभग खत्म होने की कगार पर है। नए संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है और संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है। शासन की गाइड लाइन के अनुसार जिले में सक्रिय केस एक हजार से कम होने पर महामारी अधिनियम के तहत लगाई गई पाबंदियां कम होनी शुरू हो जाएंगी। उम्मीद है कि रविवार को जिले में एक्टिव पेशेंट की संख्या एक हजार से कम हो जाएगी और कोविड प्रोटोकॉल के तहत लगाई गई पाबंदियों में भी छूट मिलनी शुरू हो जाएगी। बगल वाले जनपद हापुड़ और मेरठ यह छूट हासिल भी कर चुके हैं।

डॉ. आरके गुप्ता

जिले में शनिवार को 24 घंटे के दौरान 149 नए संक्रमितों की पुष्टि की गई, यह संख्या पिछले लगभग एक माह में सबसे कम है। इसके साथ ही 317 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है, जिसके बाद जिले में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या 1060 रह गई है। रविवार को यह आंकड़ा 800 तक गिरने की उम्मीद है, जिसके बाद महामारी एक्ट के तहत लगाई गई पाबंदियों में छूट दी जा सकती है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमण में लगातार कमी आ रही है, लेकिन सावधानी बरतनी अभी भी बहुत जरूरी है। सा‌वधानी में ढील की तो संक्रमण फिर से बढ़ सकता है। इसलिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते रहें। बिना मॉस्क लगाए घर से बाहर न निकलें।

–कब से लगी थी पाबंदियां

जिले में 15 दिसंबर के बाद कोरोना संक्रमण का धीरे-धीरे फैलाव शुरू हो गया था। जिसके बाद जिले में नाइट कर्फ्यू की शुरुआत 25 दिसंबर से की गई थी। हालांकि नवंबर माह में ही शासन के निर्देश पर प्रशासन ने जिले में महामारी अधिनियम को लागू कर दिया गया था। जनवरी की शुरुआत से ही जिले में संक्रमण बेहद तेजी के साथ फैला और 24 घंटे के दौरान नए संक्रमित मिलने की संख्या अधिकतम 2103 तक भी पहुंची। जिले में 25 दिसंबर से ही कोरोना संबंधी अन्य पाबंदियां भी लगा दी गई थीं। जिनमें बिना अनुमति किसी भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *